बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री में से एक, मधुबाला ने 50 और 60 के दशक में न केवल अपनी सुंदरता से बल्कि अद्वितीय प्रतिभा से हिंदी सिनेमा में राज किया । बीते जमाने की अदाकार मधुबाला का ऐसा औरा है की नई पीढ़ी भी उनकी अदा और ख़ूबसूरती की क़ायल है । आज 14 फ़रवरी को मधुबाला की 90वीं जयंती है और इस मौक़े पर उनकी सबसे छोटी बहन, मधुर बृजभूषण मधुबाला को याद करते हुए कहती हैं, “मधु आपा की सुंदरता केवल उनके शारीरिक रूप तक ही सीमित नहीं थी, बल्कि उनकी आत्मा भी उतनी ही सुंदर थी । मेरी बहन न केवल एक अनुपम अभिनेत्री थी, बल्कि एक आदर्श बेटी और प्यारी बहन भी थी, जो पूरे परिवार की देखभाल करने के लिए हर संभव प्रयास करती थी । एक भी दिन ऐसा नहीं है कि मैं उसे याद नहीं करती । भगवान उनकी आत्मा को शांति दे ।

Exclusive: मुगले-ए-आजम स्टार मधुबाला की बायोपिक फ़िल्म के लिए अभी तक नहीं मिली कोई एक्ट्रेस ; छोटी बहन मधुर का दावा- “ख़ूबसूरती, उनकी जर्नी और उनके अभिनय कौशल को परफ़ेक्ट ट्रिब्यूट होगी ये बायोपिक”

मधुबाला की बायोपिक 

मधुबाला जैसी शानदार शख़्सियत को परफ़ेक्ट ट्रिब्यूट देने के लिए अब उनकी बहन मधुर बृजभूषण अपनी फ़ैमिली, दोस्तों, टीम और एक शीर्ष फिल्म स्टूडियो के सहयोग से के साथ मधुबाला के जीवन के उतार चढ़ाव को दर्शाती बायोपिक पेश करने के लिए तैयार हैं ।भगवान की कृपा से, और मेरी बहन के आशीर्वाद से, हम आपा के जीवन को एक सुंदर तरीके से पेश करने जा रहे हैं जो आज के युवा दर्शकों के साथ भी मेल खाता है । बायोपिक से जुड़ी सभी डिटेल और कास्ट आदि की घोषणा अब से कुछ दिनों के भीतर कर दी जाएगी । मधुबाला की बायोपिक के लिए अभी तक कोई एक्ट्रेस फ़ाइनल नहीं हो पाई है ।मधुर ने बॉलीवुड हंगामा को बताया ।

हमें कोई जल्दबाज़ी नहीं करनी

उन्होंने आगे कहा, “मेरी टीम ने मुझे सूचित किया है कि टॉप एक्ट्रेस के साथ इसे लेकर बातचीत चल रही है सम्भव है की सब फ़ाइनल हो जाए । तब तक किसी भी अफ़वाह पर विश्वास न करें । मेरी टीम और/या स्टूडियो इसका ऑफ़िशियल अनाउनसमेंट करेगा । हमें कोई जल्दबाज़ी नहीं करनी हमारा उद्देश्य ऐसी फ़िल्म लेकर आना है जो मधुबाला आपा की सुंदरता, उनकी जर्नी और उनके अभिनय कौशल के साथ। न्याय कर पाए ।

Exclusive-No-actor-has-been-finalised-yet-to-play-Madhubala-says-the-late-legends-sister-on-Mughal-e-Azam-actors-90th-birth-anniversary-2

हर अभिनेत्री मेहनती है

जब मधुर से पूछा गया कि क्या मधुबाला का किरदार पर्दे पर उतारने के लिए उनके दिमाग़ में कोई अभिनेत्री हैं ? तो उस पर उन्होंने कहा, “मैं आज के समय की हर अभिनेत्री की प्रंशसा करती हूँ । सभी बहुत मेहनती और प्रतिभाशाली हैं । लेकिन मैं किसी एक अभिनेत्री का नाम नहीं लेना चाहूँगी । मुझे अपनी टीम, और स्टूडियो, निर्देशक पर पूरा भरोसा है की वह जो भी एक्ट्रेस चुनेंगे वह अच्छी ही होगी । मुझे उम्मीद है कि, जितनी खूबसूरत इंसान मधु आपा थी, उतनी ही खूबसूरत ट्रिब्यूट हम उन्हें देंगे ।