किरण राव, जो इन दिनों अपनी निर्देशित फ़िल्म लापता लेडीज को लेकर लगातार चर्चा में बनी हुई है, ने आमिर खान से 2005 में शादी कर 2021 में तलाक ले लिया था । हालांकि आमिर और किरण अभी भी अपने बेटे आज़ाद के माता-पिता और अच्छे दोस्त के रूप में एक साथ हैं । 2005 से साथ रह रहे इस कपल ने 2021 में अलग होने का फैसला किया लेकिन अपने इस तलाक़ पर किरण राव ने कभी खुलकर बात नहीं की । लेकिन हाल ही में लापता लेडीज के प्रमोशन के दौरान बॉलीवुड हंगामा के साथ हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में किरण राव ने आमिर खान और अपने रिलेशनशिप पर चुप्पी तोड़ी ।

EXCLUSIVE: किरण राव ने तलाक के बाद आमिर खान के साथ अपनी रिलेशनशिप पर खुलकर बात की ; “हम एक-दूसरे का सम्मान करते हैं और एक-दूसरे की क्रिएटिव चीजों को आसानी से समझ लेते हैं”

किरण राव ने आमिर खान के साथ अपने तलाक़ पर पहली बार रिएक्ट किया  

यह पूछे जाने पर कि, तलाक के बाद भी आमिर और वो एक अच्छा रिश्ता कैसे बनाए रखने में कामयाब रहे, किरण राव ने कहा, “कुछ मायनों में यह हमारे लिए काफी स्वाभाविक है, क्योंकि हमने लगभग दो दशकों से अधिक समय तक एक साथ काम किया है । तो हाँ, 2004 में, हमने बाहर जाना शुरू किया । हमने उनके साथ मिलकर काम करके एक तरह की उपलब्धि हासिल की है और यह कुछ ऐसा है जिसे करने में हमें आनंद आता है और हम एक-दूसरे का सम्मान करते हैं । लोग पूछते रहते हैं कि आप सीमाएं कहां खींचते हैं ? और आप व्यक्तिगत और व्यावसायिक को कैसे अलग करते हैं ? मुझे लगता है कि एक साथ काम करना आसान है क्योंकि हम एक-दूसरे के रचनात्मक पक्ष को बहुत आसानी से समझ लेते हैं और जो चीज मुझे उत्साहित करती है, मैं उनके साथ साझा करना चाहती हूं । और हम इस प्रकार के रचनात्मक आदान-प्रदान के लिए एक-दूसरे पर भरोसा करते हैं। तो यह ऐसी चीज़ थी जिसे हम छोड़ना नहीं चाहते थे। हम यह जानते थे ।

उन्होंने आगे कहा, “और हां, निजी तौर पर हमारा एक परिवार है । मेरा मतलब है, हमारे जीवन के उस हिस्से को अलग करने का कोई मतलब नहीं है । हम बहुत ख़ुशी से अलग हुए थे । उसका अपना जीवन है और मेरा अपना, लेकिन हम बहुत हद तक एक परिवार हैं और मुझे नहीं लगता कि यदि आप कर सकते हैं तो इसमें स्पष्ट रूप से बदलाव क्यों होना चाहिए, जब तक कि यह किसी प्रकार की समस्या न हो ।

जियो स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुतलापता लेडीज किरण राव द्वारा निर्देशित और आमिर खान और ज्योति देशपांडे द्वारा निर्मित है। यह फिल्म आमिर खान प्रोडक्शंस और किंडलिंग प्रोडक्शंस के बैनर तले बनाई गई हैजिसकी स्क्रिप्ट बिप्लब गोस्वामी की अवॉर्ड विनिंग कहानी पर आधारित है। फिल्म के स्क्रीनप्ले और डायलॉग को स्नेहा देसाई द्वारा लिखा गया हैजबकि बाकी डायलॉग्स को दिव्यनिधि शर्मा द्वारा लिखा गया है। यह फिल्म 1 मार्च 2024 को रिलीज के लिए पूरी तरह तैयार है।