आमिर खान की महत्वाकांक्षी फ़िल्म लाल सिंह चढ्ढा की शूटिंग जल्द ही शुरू होने वाली है । अद्वैत चंदन द्दारा निर्देशित यह फ़िल्म हॉलीवुड फ़िल्म फ़ॉरेस्ट गम्प का ऑफ़िशियल हिंदी रीमेक है । लाल सिंह चढ्ढा की शूटिंग दीवाली बाद 1 नवंबर से पंजाब से शुरू होगी । आमिर इस फ़िल्म में पंजाब के एक ऐसे सीधे-साधे आदमी का किरदार निभा रहे हैं जिसे अलग-अलग भाषाएं सीखने का शौक है । करीना कपूर खान, जिनके लिए ये किरदार उनके अब तक के करियर का सबसे चुनौतीपूर्ण किरदार में से एक है, आमिर के साथ कुछ दिनों बाद इस शूटिंग का हिस्सा बनेंगी । इसके बाद दोनों की प्रेम कहानी शुरू होती है । आमिर खान और करीना कपूर खान फ़िल्म के शुरूआती हिस्से में उनके छोटे से कॉलेज के दिनों के सीन में प्रेम कहानी दर्शाते हुए दिखाई देंगे । जिसमें बताया जाएगा कि कैसे वे मिले थे, फ़िर प्यार हुआ था और उसके बाद कैसे अलग हो गए थे ।

EXCLUSIVE: लाल सिंह चढ्ढा में करीना कपूर खान और आमिर खान के बीच दिखेगा 'कॉलेज रोमांस', ऐसा होगा किरदार

आमिर खान और करीना कपूर खान अलग-अलग लुक में भी दिखाई देंगे

ट्रेड से जुड़े सूत्र ने खुलासा किया है कि, ''लाल सिंह चदढा के लिए आमिर और उनकी टीम ने भारत के कई हिस्सों का दौरा किया जिसमें उन्होंने अपने फ़िल्म के पहले शेड्यूल के लिए पंजाब को चुना । 1 नवंबर से अमृतसर, लुधियाना, जालंधर और उसके आसपास के शहरों और गांवों में फ़िल्म की शूटिंग शुरू होगी । इस फ़िल्म में आमिर और करीना के उनकी तीन दशकों की जर्नी में कई लुक देखने को मिलेंगे और अलग प्रोफ़ेशन भी ।

पंजाब के अलावा, दिल्ली, गुजरात, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु और हैदराबाद में भी फ़िल्म के कुछ हिस्से शूट किए जाएंगे । करीना पंजाब में पहले शेड्यूल में शामिल होंगी । वह इसमें आमिर के बचपन की बेस्ट फ़्रेंड< जो उससे अंत तक प्यार भी करती है, का किरदार निभाएंगी । फ़िल्म के फ़र्स्ट शेड्यूल में करीना और आमिर के किरदार अपने स्कूल के दिनों वाले लुक में दिखाई देंगे जहां वे दोनों दोस्त बनते है इसके बाद कॉलेज लाइफ़ शुरू होती है और प्यार होता है । आमिर ने लाल सिंह चढ्ढा में अपने यंगर लुक को निभाने के लिए अपना तकरीबन 20 किलो वजन कम किया है ।''

सूत्र ने यह भी बताया कि जहां आमिर एक साधारण होशियार आदमी का किरदार निभा रहे हैं वहीं करीना का किरदार थोड़ा जटिल होगा । ''करीना के किरदार के जीवन में कई उतार-चढाव है जिससे वह अपने जीवन की लड़ाईयों में उलझी रहती है । लेकिन इसी के साथ वह लाल सिंह चढ्ढा से भी प्यार करती है ।

करीना ने इससे पहले ऐसा बहुस्तरीय किरदार नहीं निभाया है । यहां तक की वह एक लुक में हिप्पी की तरह भी दिखेंगी, जो 1970 के दशक में एक संस्कृति का हिस्सा थी । वह कई बार लाल सिंह के जीवन में प्रवेश करती है और वे अंततः शादी कर लेते हैं । करीना भी आमिर की तरह अलग-अलग गेट अप में नजर आएंगी । कॉलेज से बोहेमियन लाइफ़स्टाइल तक । इसके बाद करीना वयस्कता के दौरान लाल सिंह से फ़िर मिलती है ।”

यह भी पढ़ें : लाल सिंह चढ्ढा को खास बनाने के लिए आमिर खान ने शूटिंग के लिए बनाया है ये खास प्लान

अतुल कुलकर्णी द्वारा लिखित, अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित, यह फिल्म वायाकॉम18 स्टूडियोज और आमिर खान प्रोडक्शन्स द्वारा निर्मित है । फिल्म अगले साल क्रिसमस 2020 के अवसर पर सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार है ।