बेहद कोहराम और तमाम विवादों के बाद आखिरकार संजय लीला भंसाली की पद्मावत सिनेमाघरों में रिलीज हो गई । दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर अभिनीत यह फ़िल्म 25, जनवरी को रिलीज हुई । यह फ़िल्म बॉक्सऑफ़िस पर काफ़ी अच्छा प्रदर्शन कर रही है । भारी सुरक्षा के बीच रिलीज हुई यह फ़िल्म समीक्षकों और दर्शकों द्दारा खूब पसंद की जा रही है । लेकिन वहीं फ़िल्म इंडस्ट्री के चंद लोगों की आलोचना का शिकार भी हो रही है । और अब दीपिका पादुकोण ने इन आलोचनाओं का मुंह तोड़ जवाब दिया है ।

Deepika-Padukone-responds-back-to-Swara-Bhaskars-open-letter-criticizing-Jauhar-scene-in-Padmaavat

जहां कई लोग इस फ़िल्म को पसंद कर रहे हैं वहीं अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने ओपन लैटर लिख कर पद्मावत की खुलेआम निंदा की है । संजय लीला भंसाली पर जौहर प्रथा का महिमामंडन करने का आरोप लगाते हुए स्वरा ने अपने ओपन लैटर में लिखा कि इस फिल्म में औरतों की छवि को गलत प्रकार से पेश किया गया है । फिल्म में महिलाओं को कमजोर दिखाया गया है । साथ ही सती और जौहर प्रथा को बढ़ चढ़कर दिखाया गया है ।

दीपिका पादुकोण ने स्वरा भास्कर पर तोड़ी चुप्पी

दीपिका ने आखिरकार स्वरा भास्कर द्दारा जौहर सीन पर लिखे गए ओपन लैटर पर अपनी चुप्पी तोड़ी । एक न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए दीपिका ने स्वरा पर तंज कसते हुए कहा कि, “लगता है कि फिल्म की शुरुआत में दिखाए गए डिस्क्लेमर को स्वरा ने मिस कर दिया । हो सकता है वो पॉपकॉर्न खरीदने गईं हो और तब तक उन्होंने शुरुआत के उन डिस्क्लेमर्स को मिस कर दिया हो । दीपिका ने आगे कहा कि, मुझे लगता है हमें ये देखना चाहिए कि ये फिल्म किस समय पर सेट की गई है । यह फ़िल्म 12वीं और 13वीं सदी में सेट की गई है । ये फिल्म मेरे लिए सिर्फ जौहर तक सीमित नहीं है । बल्कि ये सीन उससे भी कई महत्वपूर्ण वजहों के लिए है । मेरे लिए ये एक सेलिब्रेशन की तरह है । सेलिब्रेशन औरतों के सम्मान, ताकत और गरीमा की ।”

यह भी पढ़ें : संजय लीला भंसाली की पद्मावत से नाराज हैं स्वरा भास्कर, लिखा ओपन लैटर

पद्मावत में शाहिद महारावल रतन सिंह और रणवीर सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका में नजर आए थे । वहीं दीपिका पादुकोण ने रानी पद्मनी का किरदार निभाया है, जो रतन सिंह की पत्नी है । इसके अलावा रजा मुराद-जलालुद्दीन खिलजी, अदिति राव हैदरी-मेहरुनिस्सा, जिम सरभ-मलिक कफ़ुर और अनुप्रिया गोयनका-रानी नागमति के किरदार में नजर आती है ।