95वां अकेडमी अवॉर्ड समारोह 12 मार्च (भारत में 13 मार्चको लॉस एंजिल्स के डॉल्बी थिएटर में आयोजित किया जाएगा । दुनियाभर की निगाहें इस बार के ऑस्कर अवॉर्ड पर टिकी हुईं हैं ।  भारत के लिए भी इस बार का ऑस्कर काफ़ी ख़ास है क्योंकि एक तरफ़ जहां एस एस राजामौली की आरआरआर ऑस्कर के लिए नोमिनेटेड है  वहीं बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण 95वें ऑस्कर में प्रजेंटर के तौर पर नजर आएंगी । इस बात का खुलासा खुद दीपिका पादुकोण ने सोशल मीडिया के ज़रिए किया है । 

दीपिका पादुकोण 95वें ऑस्कर में हॉलीवुड हस्तियों के साथ प्रजेंटर के तौर पर शामिल होंगी

दीपिका पादुकोण 95वें ऑस्कर में प्रजेंटर के तौर पर नजर आएंगी

दीपिका ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें उन्होंने बताया है कि वह 95वें ऑस्कर पर प्रजेंटर की भूमिका अदा करेंगी । वह अमेरिकी एक्ट्रेस एरियाना डेबोस के साथ होस्ट करेंगी. साथ ही वह भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए पूरी तरह तैयार है, क्योंकि वह दुनिया के उन चुनिंदा लोगों में से एक है जो पुरस्कार प्रदान करने वालों में से होंगी । दीपिका पादुकोण के अलावा प्रजेंटर के तौर हॉलीवुड की अन्य हस्तियां नजर आएंगी ।

95वां ऑस्कर रविवार, 12 मार्च, 2023 को एबीसी पर लाइव प्रसारित होगा । आपको बता दें कि एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज (एएमपीएएस) ने ऑस्कर के लिए योग्य 301 फीचर फिल्मों की सूची जारी की है । इस साल ऑस्कर की रेस में भारत की ओर से साउथ सिनेमा की फिल्म आरआरआर प्रबल दावेदार है । इस फिल्म के गाने नाटू नाटू को बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला है । RRR के अलावा प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा की फिल्म 'द एलिफेन्ट व्हिसपरर' को बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला है । 13 मार्च सुबह 5.30 बजे भारत में 95वें ऑस्कर अवॉर्ड्स की सेरेमनी टीवी पर और ऑनलाइन टेलिकास्ट होगी ।