सलमान खान की बहुप्रतिक्षित फ़िल्म दबंग 3 की रिलीज में अब बस कुछ ही वक्त बचा है । दबंग़ फ़्रैंचाइजी की तीसरी किश्त दबंग़ 3 में एक बार फ़िर सलमान चुलबुल पांडे के किरदार में नजर आएंगे । फ़िल्म के ट्रेलर के बाद फ़िल्म के गाने पहले ही लोगों का दिल जीत चुके हैं और अब बस सभी को फ़िल्म का बेसब्री से इंतजार है । हर बड़ी फ़िल्म की तरह इस फ़िल्म को लेकर भी ट्रेड एक्सपर्ट बॉक्सऑफ़िस पर इसकी शानदार ओपनिंग की उम्मीद कर रहे हैं । क्योंकि एक तो यह ब्लॉकबस्टर फ़िल्म दबंग की फ़्रैंचाइजी है और दूसरा सलमान खान का स्टारडम ।

दबंग 3 को सबसे बड़ी रिलीज बनाने के लिए सलमान खान ने बनाया मास्टरप्लान, 5400 स्क्रीन्स पर रिलीज करने का बनाया टार्गेट

सलमान खान दबंग़ 3 की रिलीज को बनाएंगे सबसे बड़ी रिलीज

बॉलीवुड हंग़ामा को एक्सस्क्लूसिव जानकारी मिली है कि, दबंग 3 पिछली रिकॉर्ड दर्ज करा चुकी फ़िल्म, ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान को पछाड़ते हुए बॉलीवुड की अब तक की सबसे बड़ी रिलीज़ होगी । आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान, जो दिवाली 2018 सप्ताहांत में रिलीज़ हुई थी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में लगभग 5000 स्क्रीन (4950 सटीक) पर रिलीज हुई थी ।

हमारे विश्वस्त सूत्र से पता चला है कि, दबंग 3 देश भर में 5400 स्क्रीन पर रिलीज होने के लिए तैयार है । “क्योंकि, यह हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में रिलीज़ हो रही है, इसलिए आसानी से यह बॉलीवुड फिल्म के लिए सबसे बड़ी रिलीज़ होगी । सुदीप की उपस्थिति ने कर्नाटक में एक्शन एंटरटेनर की मांग को काफी हद तक सुनिश्चित किया है, और प्रदर्शक क्रिसमस के सप्ताहांत के दौरान फिल्म की स्क्रीनिंग करने के लिए बहुत उत्सुक हैं,” इस फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने बताया ।

सिंगल स्क्रीन थिएटर को किया टार्गेट

इतना ही नहीं, हिंदी में भी, रिलीज बड़े स्तर पर होगी । “क्योंकि इस फ़िल्म में सलमान एक बार फ़िर अपने सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले अवतार के साथ आ रहे हैं, और ट्रेलर को मिले सकारात्मक रिएक्शन को देख यह कन्फ़र्म हो गया है । जहां वितरक अधिकांशत: मेट्रो शहर और बड़े शहरों को टार्गेट कर रहे हैं वहीं टीम दबंग अपनी फ़िल्म को छोटे-छोटे शहरों तक पहुंचाने की तैयारी कर रही है ।''

इस बारें में सूत्र ने बताया कि, भारत में ज्यादातर सिंगल स्क्रीन 12 या 12.30 बजे मैटिनी शो के साथ खुलते हैं, लेकिन दबंग 3 की टीम इन्हें सुबह 9.30 बजे खुलवाकर फ़िल्म शुरू करने का प्लान बना रही है । "प्लानिंग के मुताबिक, टीम को ऐसे बहुत सारे सिंगल स्क्रीन मिल गए हैं जो सुबह 9.30 बजे से शो शुरू करने के लिए तैयार हो गए हैं, इससे दबंग़ टीम को बजाए चार शो के पांच शो सिंगल स्क्रीन से मिलेंगे ।”

यह भी पढ़ें : Dabangg 3: सलमान खान और किच्चा सुदीप के बीच की खतरनाक फ़ाइट का मिला सबूत, पूरी फ़िल्म में होगी एक्शन की भरमार !

दबंग़ 3 की कहानी भी सलमान ने ही लिखी है, इसलिए अभिनेता इसकी फ़ाइनल एडिटिंग में काफ़ी दिलचस्पी ले रहे हैं ताकि सिंगल स्क्रीन शोज को पांच शोज चलाने में प्रोग्रामिंग मुद्दे को लेकर कोई दिक्कत न आए । दबंग़ 3 में सलमान के साथ सोनाक्षी सिन्हा, सई, किच्चा सुदीप और अरबाज खान जैसे दिग्गज अभिनेता नजर आएंगे । यह फ़िल्म 20 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।