जबरन हनन और 200 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में तिहाड़ जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर की अपराधों से भरी ज़िंदगी अब सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई जाएगी । 200 करोड़ की ठगी का आरोपी सुकेश चंद्रशेखर जबरन लूट, मनी लॉन्ड्रिंग के लिए तो चर्चा में है ही साथ बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडिस के साथ लव स्टोरी को लेकर भी चर्चा में बना हुआ है । फ़िल्म प्रोड्यूसर आनंद कुमार सुकेश चंद्रशेखर की ज़िंदगी पर फ़िल्म बनाने की प्लानिंग कर रहे हैं और इसके लिए वह सब तरह की जरूरी जानकारी भी जुटा रहे हैं ।

200 करोड़ के महाठग सुकेश चंद्रशेखर की अपराधों से भरी जिंदगी पर फ़िल्म बनाएंगे आनंद कुमार ; जरूरी और अनकही जानकारी कलेक्ट करने में जुटे मेकर्स

सुकेश चंद्रशेखर की ज़िंदगी पर फ़िल्म बनाएँगे आनंद कुमार

इस फ़िल्म में सुकेश के जबरन लूट, मनी लॉन्ड्रिंग और मशहूर अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस के संग रोमांस को दिखाया जाएगा । सुकेश चंद्रशेखर की लाइफ पर आधारित फिल्म बनाने के लिए आनंद कुमार ने तिहाड़ के जेलर एएसपी जेलर दीपक शर्मा से बात की है । इसे लेकर फिल्म निर्माता आनंद कुमार ने सुकेश के बारे में कुछ जानकारी के लिए जेल का दौरा किया था । फिल्म मेकर इस बारे में जरूरी और अनकही जानकारी कलेक्ट कर रहे हैं । बातचीत के बाद दीपक ने सोशल मीडिया पर आनंद कुमार के साथ एक तस्वीर भी पोस्ट की थी । इसी फोटो के कारण फिल्म को लेकर आ रही खबरों को कंफर्म माना जा रहा है ।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, आनंद कुमार ने कहा कि प्रोजेक्ट अभी शुरुआती स्टेज पर है । जिस तरह की रिसर्च होगी, उसी के मुताबिक यह तय होगा कि सुकेश चंद्रशेखर की कहानी को फिल्म के तौर पर या वेब सीरीज के तौर पर दिखाया जाएगा । आनंद कुमार ने कहा कि उनके राइट्स अगले महीने दिल्ली में होंगे और निवेश करने वाली टीम के साथ केस से जुड़ी जानकारी लेंगे । जिला गाजियाबाद के निदेशक आनंद कुमार ने कहा कि चाहे फिल्म बने या वेब सीरीज, वह इसे बायोपिक का नाम नहीं दे सकते । इसकी वजह से उन्होंने कहा,  “बायोपिक महान लोगों की बनती है । वह कॉनमैन है, मुझे उसे अमर नहीं करना है । सुकेश को 10-12 भाषाओं की जानकारी है । लोगों को ठगने की उसकी कला भी अनोखी है । मैं इस बात को दिखाना चाहता हूं कि वह कैसे इसकी प्लानिंग करता था और लोगों को ठगता था । मैं दिखाना चाहता हूं कि वह ऐसी ठगी के लिए लगभग एक साल पहले प्लानिंग करता था । भारतीय सिनेमा में ऐसी शख्सियतों को पहले कभी नहीं देखा गया ।

खबरों की मानें तो आनंद कुमार ने इस फिल्म को बनाने के लिए दिल्ली में 6 महीने के लिए एक आलीशान होटल भी बुक किया है जहां वह इस प्रोजेक्ट को डेवलेप करेंगे । इस बीच, कास्टिंग और लोकेशन सीक्रेट रखी गई है और जल्द ही इन्हें भी रिवील किया जाएगा । रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस प्रोजेक्ट के 2024 के एंड या 2025 की शुरुआत में रिलीज होने की उम्मीद है ।