अपने अतरंगी फ़ैशन सेंस को लेकर हमेशा से ही चर्चा में रहने वाले रणवीर सिंह इस बार न्यूड फ़ोटोशूट करवाकर एक बड़ी मुश्किल में फ़ंस गए है । पैपर मैगजीन के लिए कराए अपने न्यूड फ़ोटोशूट के कारण रणवीर ट्रोलिंग तो पहले ही झेल रहे थे और अब वह कानूनी पचड़े में भी फ़ंस गए है । न्यूड फोटोशूट कराने पर एक्टर के खिलाफ मुंबई के चैंबूर पुलिस थाने FIR दर्ज की गई है । रणवीर की गिरफ्तारी की भी मांग की जा रही है ।

न्यूड फ़ोटोशूट करवाकर कानूनी पचड़े में फ़ंसे रणवीर सिंह को मिला राम गोपाल वर्मा का सपोर्ट, फ़ोटोशूट के पीछे का कारण जेंडर इक्वैलिटी बताते हुए कहा- ‘अगर महिलाएं अपनी बॉडी दिखा सकती हैं, तो पुरुष क्यों नहीं ?’

न्यूड फ़ोटोशूट करवाकर कानूनी पचड़े में फ़ंसे रणवीर सिंह

न्यूड तस्वीरों के माध्यम से "महिलाओं की भावनाओं को आहत करने" के आरोप में रणवीर के खिलाफ IPC की धारा 509, 292, 294, आईटी एक्ट के सेक्शन 67A के तहत केस दर्ज हुआ है । गैर-सरकारी संगठन (एनजीओ) चलाने वाले ललित श्याम ने रणवीर के खिलाफ FIR दर्ज कराई है । उनका आरोप है रणवीर की न्यूड तस्वीरें देखने के बाद महिलाओं के मन में लज्जा पैदा होगी । उनकी मांग है कि ट्विटर और इंस्टाग्राम से रणवीर की न्यूड तस्वीरें हटाई जाएं ।

भले ही रणवीर को न्यूड फ़ोटोशूट कराने के लिए उनके बोल्ड स्टेप के लिए ट्रोल किया गया हो लेकिन बॉलीवुड से उन्हें खासा सपोर्ट मिलता दिख रहा है । आलिया भट्ट, अर्जुन कपूर, परिणीति चोपड़ा, प्रियंका चोपड़ा, मसाबा गुप्ता, अनुराग कश्यप, जोया अख्तर, दीया मिर्जा, उर्फी जावेद, पूनम पांडे समेत कई लोगों ने रणवीर को सपोर्ट किया । और अब फ़िल्ममेकर राम गोपाल वर्मा ने भी रणवीर को उनके न्यूड फ़ोटोशूट के लिए सपोर्ट किया है ।

राम गोपाल वर्मा ने रणवीर के फोटोशूट के पीछे का कारण ‘जेंडर इक्वैलिटी स्टेटमेंट’ बताया है । राम गोपाल वर्मा ने इसके लिएयह तर्क भी दिया है कि अगर महिलाएं अपनी बॉडी को फ्लॉन्‍ट कर सकती हैं तो फिर पुरुष क्‍यों नहीं ? राम गोपाल ने ईटाइम्स से बातचीत में कहा, “मुझे लगता है कि जेंडर इक्वैलिटी की मांग करने का यह उनका तरीका है. अगर महिलाएं अपनी बॉडी दिखा सकती हैं, तो पुरुष ऐसा क्यों नहीं कर सकते? यह दोगली मानसिकता है कि पुरुषों को हमेशा डिफरेंट स्टैंडर्ड से जज किया जाता है । पुरुषों के पास भी महिलाओं के बराबर अधिकार होने चाहिए ।”

डार्लिंग के प्रमोशन के दौरान आलिया भट्ट ने रणवीर के प्रति अपना सपोर्ट दिखाते हुए कहा था, “रणवीर मेरे अजीज़ दोस्त हैं और मैं उनके खिलाफ कुछ भी निगेटिव नहीं सुन सकती हूं । उन्होंने इंडस्ट्री के लिए जो भी किया है, उसके लिए बस उन्हें ढेर सारा प्यार ।” वहीं अर्जुन कपूर ने कहा, “कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना ।”