बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी एक बार फ़िर कानूनी मुश्किल में फ़ंस गए हैं । लेकिन इस बार वो पर्सनल नहीं बल्कि प्रोफ़ेशनल तौर से कानूनी पचड़े में फ़ंसे है । नवाजुद्दीन सिद्दीकी और एक इंटरनेशनल कोल्ड ड्रिंक कंपनी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है । शिकायत के मुताबिक, नवाज के नए ऐड में बंगाली लोगों का मजाक बनाया गया है । जो समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाता है ।

कानूनी मुश्किल में फ़ंसे नवाजुद्दीन सिद्दीकी, बंगाली समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का लगा आरोप

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ़ शिकायत दर हुई

कलकत्ता हाई कोर्ट के वकील दिव्यन बनर्जी ने एक कोल्ड ड्रिंक के विज्ञापन में बंगाली भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए अभिनेता नवाजुद्दीन के खिलाफ कलकत्ता हाई कोर्ट में याचिका दायर की है । उन्होंने दावा किया कि हाल ही में नवाज ने एक साफ्ट ड्रिंक का विज्ञापन किया था। जहां बंगालियों का मजाक उड़ाया जाता है ।

शिकायत के अलावा वकील दिब्यान बनर्जी ने इंटरनेशनल बेवरेज कंपनी(शॉफ्ट ड्रिंक) के खिलाफ भी याचिका दायर की है। शिकायत और भारी विरोध के बाद कंपनी ने ऐड को सभी प्लेटफॉर्म से हटा दिया है । स्प्राइट इंडिया द्वारा जारी एक नोट में यह भी कहा है कि कोल्ड ड्रिंक के लिए हालिया विज्ञापन अभियान पर खेद है और कंपनी बंगाली भाषा का सम्मान करती है ।

विज्ञापन कोल्ड ड्रिंक ब्रांड के नए अभियान का हिस्सा है । यह कोल्ड ड्रिंक की बोतल की नई खासियत के बारे में बताता है, जो कंज्यूमर को क्यूआर कोड को स्कैन करने और चुटकुले सुनने के बारे में बता रहा है । दिब्यान ने अदालत को बताया, 'कोका-कोला द्वारा अपने प्रोडक्ट स्प्राइट के लिए विज्ञापन हिंदी में था । और हमें इससे कोई समस्या नहीं है। हमें केवल कई टीवी चैनलों और वेबसाइटों पर चल रहे विज्ञापन की बंगाली डबिंग से समस्या है । नवाज एक चुटकुले पर हंस रहे हैं, जिसमें कहा गया है, 'शोजा अंगुले घी न उठले, बंगाली खाली पेटे घूमिए पोरे'। हिंदी में इसका मतलब होता है कि बंगालियों को अगर आसानी से कुछ नहीं मिलता है, तो वे भूखे ही सो जाते हैं । और हमें लगता है कि इससे बंगाली समुदाय की भावनाएं आहत होती हैं। हम चाहते हैं कि भविष्य में इस तरह की ओछी हरकत और नौटंकी को बढ़ावा न दिया जाए ।'