कोरोना महामारी की भयावह दूसरी लहर के कारण महाराष्ट्र में सिनेमाघर बंद कर दिए गए थे । लेकिन अब कमजोर होती कोरोना महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के सिनेमाघरों को फ़िर से खोलने की इजाजत दे दी है । भारत में कोविड-19 के मामलों में कमी के बाद महाराष्ट्र सरकार ने घोषणा की कि 22 अक्टूबर से राज्य में सिनेमाघर खुल सकेंगे । हालांकि सिनेमाघरों में कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जाने के निर्देश भी जारी किये हैं ।

महाराष्ट्र में 22 अक्टूबर से फ़िर से खुलेंगे सिनेमाघर ; थिएटर में रिलीज होने वालीं अक्षय कुमार की सूर्यवंशी, रणवीर सिंह की 83 समेत कई बड़ी फ़िल्मों की नई रिलीज डेट जल्द होगी अनाउंस

महाराष्ट्र में फ़िर से खुलेंगे सिनेमाघर और मंदिर

देश में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए युद्ध स्तर पर वैक्सीनेशन का काम किया जा रहा है । जिसके तहत रोजाना लाखों करोड़ों लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है । महाराष्ट्र में भी वैक्सीनेशन की प्रक्रिया तेजी से चल रही है । इसलिए अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में पूरे कोरोना मानदंडों के साथ 22 अक्टूबर से सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स और नाट्यगृह खोलने के आदेश दे दिए हैं । इस बीच सभी को कोरोना नियमों का पूरी गंभीरता से पालन करना होगा ।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सिनेमा और नाटकों से जुड़े कलाकारों, निर्देशकों, निर्माताओं, मल्टीप्लेक्सेस और सिनेमा हॉल के मालिकों के साथ एक अहम मीटिंग की । इसके बाद मुख्यमंत्री ने सिनेमाहॉल और थिएटर्स शुरू करने का फैसला किया । इस फैसले के तहत 22 अक्टूबर से राज्य के सभी सिनेमाघर, नाटक घर खुल जाएंगे ।

सिनेमाघर और नाट्यगृह के अलावा महाराष्ट्र में 7 अक्टूबर से सभी धार्मिक स्थल भी फ़िर से खोल दिए जाएंगे । इसी दिन से नवरात्रि भी शुरू हो रही है । महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय ने नागरिकों को कोविड -19 प्रतिबंधों का सख्ती से पालन करने के लिए आगाह करते हुए कहा, “महाराष्ट्र में सभी मंदिरों को नवरात्रि के पहले दिन 7 अक्टूबर से फिर से खोल दिया जाएगा ।”

उम्मीद जताई जा रही है कि 22 अक्टूबर से महाराष्ट्र में सिनेमाघरों के खुलते ही काफ़ी लंबे समय से रिलीज के लिए तरह रहीं बड़ी फ़िल्मों की रिलीज डेट जल्द ही अनाउंस होगी । इन बड़ी फ़िल्मों में शामिल हैं अक्षय कुमार की सूर्यवंशी, रणवीर सिंह की 83, सलमान खान की अंतिम- द फ़ाइनल ट्रूथ, अक्षय कुमार की पृथ्वीराज, रानी मुखर्जी और सैफ़ अली खान की बंटी और बबली 2 इत्यादि ।