बॉलीवुड की दिग्गज कॉरियोग्राफ़र सरोज खान को हाल ही में मुंबई के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है । 71 वर्षीय सरोज खान को सांस लेने में तकलीफ़ हो रही थी जिसके चलते उन्हें एडमिट करवाना पड़ा । इसी के साथ उनका कोविड-19 टेस्ट भी कराया गया जो नेगेटिव आया । फ़िलहाल सरोज कखन अस्पताल में ही रहेंगी और एक दो दिन में डिस्चार्ज होने की संभावना है ।

कॉरियोग्राफ़र सरोज खान सांस में तकलीफ़ के चलते अस्पताल में भर्ती, कोरोना की भी हुई जांच

सरोज खान को कुछ दिनों में अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी

बता दें कि इससे पहले भी सरोज को डायलिसिस के चलते अस्पताल में भर्ती हो चुकी हैं । बता दें कि चार दशक से अधिक के करियर में सरोज को 2 हजार से अधिक गीतों को कोरियोग्राफ करने का श्रेय जाता है । सरोज ने करण जौहर की फ़िल्म कलंक और कंगना रनौत की फ़िल्म मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ़ झांसी के एक-एक गाने को कॉरियोग्राफ़ किया था ।

सरोज ने हिंदी सिनेमा के कई लोकप्रिय गानों को कोरियोग्राफ किया है जैसे- देवदास का डोला रे डोला, माधुरी दीक्षित स्टारर तेजाब फिल्म का गाना एक दो तीन और जब वी मेट फिल्म का ये इश्क हाय जैसे गीतों को उन्होंने ही कोरियोग्राफ किए हैं । वह तीन बार बेस्ट कोरियॉग्रफी के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी जीत चुकी हैं । यही नहीं उन्होंने कुछ फिल्मों में बतौर राइटर भी काम किया है ।