चित्रांगदा सिंह ने सुबेदार योगेंद्र यादव की इंस्पिरेशनल स्टोरी पर फिल्म बनाने के राइट्स हासिल कर लिए हैं । सुबेदार योगेंद्र यादव भारतीय सेना के इतिहास में सबसे कम उम्र में परमवीर चक्र से हुए सम्मानित थे । और अब चित्रांगदा सिंह अपने प्रोडक्शन के तहत सुबेदार योगेंद्र यादव की वीरता को फ़िल्मी पर्दे पर दिखाएंग़ी ।

महज 19 साल की उम्र में परमवीर चक्र सम्मान पाने वाले योगेंद्र यादव की बहादुरी पर फ़िल्म बनाएंगी चित्रांगदा सिंह

चित्रांगदा सिंह बनाएंगी सुबेदार योगेंद्र यादव की बायोपिक फ़िल्म

चित्रांगदा सिंह ने अपने पहले प्रोडक्शन के रूप में सूरमा का निर्माण किया था । ये फिल्म भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह की सच्ची कहानी पर आधारित थी । इस फिल्म में दिलजीत दोसांझ और तापसी पन्नू नजर आई थी। अब चित्रांगदा सिंह ने अपने प्रोडक्शन हाउस के अंतरगत एक और इंस्पिरेशनल स्टोरी बनाने के राइट्स हासिल कर लिया हैं ।

ये फिल्म सुबेदार योगेंद्र यादव की बहादुरी की कहानी होगी। बता दें, सुबेदार योगेंद्र यादव ने कारगिल वॉर की लड़ाई लड़ी थी और अब तक 19 साल की सबसे कम उम्र में परमवीर चक्र हासिल करने वाले पहले शख्स हैं । वह देश के इतिहास में परम वीर चक्र के तीन एकमात्र जीवित प्राप्तकर्ताओं में से एक हैं और तब से भारतीय सेना में अभी तक सर्व कर रहे हैं ।

चित्रांगदा सिंह कहती हैं, “मैं उन रियल हीरोज की कहानियां सुनाने के लिए बहुत उत्साहित हूं, जिन्हें कई बार भुला दिया जाता है फिर भले ही वे अभी भी हमारे बीच क्यों न मौजूद हो । हमें उनके सफर को ग्लोरिफाई करने की जरूरत है । यह वही करने की एक और कोशिश होगी जो मैंने सूरमा के साथ ट्राई किया था ।”

फिल्म के राइट्स सीएसफिल्म्स के पास हैं जिसे दीपक सिंह को-ओन्ड करते हैं ।