आज यानि 22 मार्च को 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार सेरेमनी का आयोजन किया गया । इस अवॉर्ड सेरेमनी का आयोजन नेशनल मीडिया सेंटर में हुआ जहां केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा की । 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की बेस्ट एक्ट्रेस की श्रेणी में कंगना रनौत को उनकी फ़िल्म मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ़ झांसी व पंगा फ़िल्म के लिए बेस्‍ट ऐक्‍ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया । वहीं दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की फ़िल्म छिछोरे को बेस्ट हिंदी फीचर फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है । नितेश तिवारी के निर्देशन में बनी यह फिल्म सितंबर 2019 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी जिसमें सुशांत सिंह राजपूत के अभिनय को हर जगह सराहा गया था ।

नेशनल अवॉर्ड विजेता बनी छिछोरे को प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला ने सुशांत सिंह राजपूत को किया समर्पित

सुशांत सिंह राजपूत की फ़िल्म बनी नेशनल अवॉर्ड विनर

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म छिछोरे के निर्माता साजिद नाडियाडवाला कहते हैं, “नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट की ओर से, मैं इस बेहद प्रतिष्ठित पुरस्कार को सुशांत सिंह राजपूत को समर्पित करता हूं। हम इस नुकसान से कभी भी उभर नहीं पाएंगे, लेकिन मैं दिल से प्रार्थना करता हूं कि यह पुरस्कार उनके परिवार और प्रशंसकों को थोड़ी खुशी देगा जिसमें मैं भी शामिल हूं। और हमें यह बेहद खास फिल्म देने के लिए मैं नितेश तिवारी का बहुत आभारी हूं ।”

फिल्‍म छिछोरे साल 2019 में रिलीज हुई थी । इसका निर्देशन नितेश तिवारी ने किया था । फिल्‍म में सुशांत सिंह राजपूत के साथ श्रद्धा कपूर, वरुण शर्मा और ताहिर राज भसीन ने मुख्य भूमिकाएं निभाईं थीं ।

बता दें कि 14 जून 2020 को सुशांत अपने मुंबई स्थित फ़्लैट में मृत पाए गए थे । पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट्स में सुशांत की मौत को आत्महत्या बताया गया लेकिन उनके फ़ैंस और फ़ैमिली इसे आत्महत्या मानने को राजी नहीं थी इसलिए इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई । सीबीआई ने अपनी तफ़्तीश में कई एंगल तलाशे जिसमें से एक ड्रग्स का एंगल भी सामने आया जिसके बाद रिया को सुशांत के लिए ड्रग्स मुहैया कराने के आरोप में न्यायिक हिरासत में भी लिया गया था । सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है और अभी तक किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंची है । जांच एजेंसियां इस केस की जांच में किसी भी एंगल को नहीं छोड़ना चाहती इसलिए इसका फ़ैसला आने में वक्त लग रहा है ।