फ़िल्मों में डबल मीनिंग का ट्रेंड काफ़ी बढ़ गया है । साल 2018 में आई रणबीर कपूर की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म संजू मेंघपा घप’ (सेक्स से संबंधित) एक डबल मीनिंग था जो फ़िल्म के बाद काफ़ी वायरल हुआ । सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) ने भी इस शब्द को ज्यों का त्यों रखा और इसमें कोई बदलाव नहीं किया और फिल्म को U/A सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया था । लेकिन अब जब इसी शब्द को फिर से नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और नेहा शर्मा स्टारर  फ़िल्म जोगीरा सारा रा रा में यूज किया गया तो CBFC ने इसे सेंसर करने के लिए कहा । नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और नेहा शर्मा की फ़िल्म जोगीरा सारा रा रा को CBFC ने  U/A प्रमाणपत्र और 7 कट के साथ पास किया है ।

रणबीर कपूर की फ़िल्म संजू में ‘घपा घप’ शब्द से  CBFC को नहीं हुई कोई आपत्ति तो फिर नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और नेहा शर्मा की फ़िल्म जोगीरा सारा रा रा से क्यों किया ये डबल मीनिंग सेंसर ? सेंसर बोर्ड ने दिया ये कारण

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और नेहा शर्मा की फ़िल्म जोगीरा सारा रा रा

सीबीएफसी की जांच समिति ने 'दाल दे मेरे' और 'चूब रहा है' शब्दों को म्यूट करने को कहा था । एक अपशब्द, जिसका कट सूची में उल्लेख नहीं था, को भी सेंसर कर दिया गया था । वहीं, 'ए लो... नहीं जाएगा' डायलॉग हटा दिया गया था और उस दृश्य में दिखाए गए दृश्य भी हटा दिए गए थे । कुछ दृश्यों में, आपत्तिजनक 'उंगली के इशारे' वाले दृश्यों को हटा दिया गया और उपयुक्त दृश्यों के साथ बदल दिया गया । स्मोकिंग सीन में एंटी-स्मोकिंग टिकर डाला गया था। और अंत में 'घपा घप' को हटाकर उपयुक्त शब्दों से रिप्लेस  कर दिया गया । कट लिस्ट में 'घपा घप' शब्द को हटाने की वजह ये बताई गई है कि ये डायलॉग असल में एक भाई और एक बहन के बीच है ।

इन परिवर्तनों के किए जाने के बाद, निर्माताओं जोगीरा सारा रा रा को 8 मई को सेंसर प्रमाणपत्र सौंप दिया गया । फिल्म की लंबाई, जैसा कि प्रमाण पत्र पर उल्लेख किया गया है, 121 मिनट है । दूसरे शब्दों में कहें तो यह रोमांटिक कॉमिक फ़िल्म 2 घंटे 1 मिनट लंबी है ।

दिलचस्प बात यह है कि जोगीरा सारा रा रा इस शुक्रवार, 12 मई को रिलीज होने वाली थी। लेकिन कई फ़िल्मों की रिलीज के कारण, निर्माताओं ने फिल्म को एक हफ़्ते पोस्टपोन करने का फैसला किया । जोगीरा सारा रा रा अब 26 मई को रिलीज़ होगी । हालांकि, शुरुआती योजना इसे मई के दूसरे सप्ताह में रिलीज़ करने की थी, इसलिए निर्माताओं ने सेंसर प्रक्रिया शुरू कर दी थी ताकि वे 12 मई से पहले प्रमाणपत्र प्राप्त कर सकें ।