हर साल नवंबर में होने वाले बहुप्रतीक्षित भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) का हर सिनेमा प्रेमी को बेसब्री से इंतज़ार होता है । हर साल 20 से 28 नवंबर के बीच आयोजित किया जाने वाला यह  फ़ेस्टिवल, फिल्म समारोह निदेशालय (सूचना और प्रसारण मंत्रालय के तहत) और गोवा राज्य सरकार द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जाता है । अब तक आयोजित हुए इस फ़िल्म फ़ेस्टिवल में कई महत्वपूर्ण फिल्मों के प्रीमियर हुए जिसमने पूरे भारत के साथ-साथ दुनिया भर से मशहूर हस्तियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है । और अब भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) का 53वां संस्करण आयोजित होने जा रहा है जिसमें एक मचअवटेड फ़िल्म शामिल होगी ।

 BREAKING: 25 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने से पहले यहां एक्सक्लूसिवली दिखाई जाएगी वरुण धवन-कृति सेनन की भेड़िया

वरुण धवन की भेड़िया 

करीबी सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि, “वरुण धवन और कृति सेनन की भेड़िया का 53वें आईएफएफआई में प्रीमियर होगा । फिल्म 25 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी और कुछ दिन पहले इसका प्रीमियर होगा । यदि सब कुछ ठीक रहा तो, भेड़िया की पूरी टीम - अभिनेता वरुण धवन, कृति सेनन, दीपक डोबिरयाल और अभिषेक बनर्जी, निर्देशक अमर कौशिक और निर्माता दिनेश विजान - भी प्रीमियर के दौरान IFFI  में मौजूद रहेंगे ।

सूत्र ने आगे कहा, “भेड़िया का प्रीमियर सभी के लिए फायदे का सौदा होगा । आईएफएफआई में दर्शकों को सिनेमाघरों में रिलीज होने से पहले पहले फिल्म देखने का मौका मिलेगा । IFFI टीम के लिए भी भेड़िया का प्रीमियर फ़ायदे का सौदा होगा क्योंकि यह एक बहुप्रतीक्षित फिल्म है और इसके प्रीमियर से सिनेमा लवर्स में बहुत उत्साह होगा। जहां तक भेड़िया की टीम का सवाल है, उन्हें इस तरह के एक प्रतिष्ठित कार्यक्रम में अपनी फिल्म दिखाने का मौका मिलेगा और यह निश्चित है कि मीडिया और सोशल मीडिया से फ़िल्म को अच्छा प्रमोशन मिलेगा ।

इंडिया लॉकडाउन का प्रीमियर

इतना ही नहीं, सूत्र ने आगे कहा, “परेश रावल अभिनीत और अनंत महादेवन द्वारा निर्देशित द स्टोरीटेलर को इस साल आईएफएफआई में प्रदर्शित किया जाएगा । यह Jio Studios द्वारा समर्थित है, जो भेड़िया से भी जुड़ी हुई है ।

सूत्र ने आगे बताया, “मधुर भंडारकर का इंडिया लॉकडाउन, जिसका प्रीमियर 2 दिसंबर को Zee5 पर होगा, का प्रीमियर भी IFFI में किया जाएगा । स्क्रीनिंग में कास्ट और क्रू भी शामिल हो सकते हैं। इसका क्लीयर कंफ़र्मेशन आने वाले दिनों में मिल जाएगा ।

इस बीच, कुछ प्रशंसित रिलीज़ फिल्में आईएफएफआई में भी दिखाई जाएंगी जैसे एस एस राजामौली की एपिक ड्रामा आरआरआर (2022), विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स (2022), सूर्या की शक्तिशाली कोर्ट रूम ड्रामा जय भीम (2021) और अदिवी शेष की बहुभाषी फिल्म मेजर (2022)

भेड़िया की बात करें तो, दिनेश विजान के प्रोडक्शन में बनी वरुण और कृति स्टारर भेड़िया 25 नवंबर को हिंदी, तेलुगु और तमिल में 2 डी, 3 डी में सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है । इस फ़िल्म का निर्देशन अमर कौशिक ने किया है जबकि राइटर निरेन भट्ट हैं और म्यूजिक सचिन जिगर ने दिया है । फिल्म के गानों के बोल अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखे हैं।