महामारी से पहले, चीन का बॉक्स ऑफिस बॉलीवुड फिल्म निर्माताओं के लिए कमाई का एक अच्छा जरिया बन गया था क्योंकि कई बॉलीवुड फ़िल्मों ने पड़ोसी देश में करोड़ोण का कारोबार किया था । लेकिन चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म थी आमिर खान स्टारर दंगल (2016) । नितेश तिवारी द्वारा निर्देशित दंगल ने चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर करीब 1000 करोड़ रु से ज्यादा का कारोबार किया था जबकि भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर इस फ़िल्म ने 387.38 करोड़ रु कमाए थे । और अब दंगल के बाद नितेश तिवारी की दूसरी अवॉर्ड विनिंग फ़िल्म छिछोरे भी चीन में रिलीज होने जा रही है । 67वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीतने वाली सुशांत सिंह राजपूत की फ़िल्म छिछोरे अब चीन में रिलीज होगी ।

BREAKING: 7 जनवरी 2022 को चीन में रिलीज होगी सुशांत सिंह राजपूत की अवॉर्ड विनिंग फ़िल्म छिछोरे

सुशांत सिंह राजपूत की छिछोरे

हर तरफ़ से सराही गई छिछोरे ने भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर कुल 153.09 करोड़ रु की कमाई की थी । जहां समीक्षकों ने फ़िल्म को सराहा वहीं दर्शकों ने भी इसे भरपूर प्यार दिया । और अब छिछोरे को चीन में रिलीज किया जाएगा । बॉलीवुड हंगामा ने मई 2020 में इसके बारे में बताया था । जब इस लेखक ने नितेश तिवारी से छिछोरे की चीन रिलीज़ की स्थिति के बारे में पूछा था, तो उन्होंने जवाब दिया था, “मुझे उम्मीद है कि छिछोरे रिलीज़ होने पर चीन में स्थिति अनुकूल होगी और लोग सिनेमाघरों में फिल्म का आनंद लेने के लिए तैयार होंगे । मैं बस उम्मीद कर सकता हूं कि यह फ़िल्म उनके साथ ऐसे ही जुड़े जैसे भारतीय दर्शकों के साथ जुड़ी ।”

अब ये कंफ़र्म हो चुका है कि यह फ़िल्म चीन में रिलीज होगी । छिछोरे का चीनी वर्जन पोस्टर पहले ही आउट हो चुका है । यह फ़िल्म चीन में 7 जनवरी, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।

इस बारें में बॉलीवुड हंगामा को एक सूत्र ने बताया, “रिलीज की तारीख नजदीक है ऐसे में जल्द ही हमें स्क्रीन काउंट और अन्य पहलूओं की जानकारी भी मिल जाएगी । इंडस्ट्री और ट्रेड ये जानने के लिए उत्सुक हैं कि यह फ़िल्म चीनी मार्केट में कैसा प्रदर्शन करेगी । क्योंकि महामारी के बाद वहां रिलीज होने वाली यह पहली भारतीय फिल्म है ।”

फिल्‍म छिछोरे साल 2019 में रिलीज हुई थी । इसका निर्देशन नितेश तिवारी ने किया था । फिल्‍म में सुशांत सिंह राजपूत के साथ श्रद्धा कपूर, वरुण शर्मा और ताहिर राज भसीन ने मुख्य भूमिकाएं निभाईं थीं ।