शशांक घोष दारा निर्देशित और एकता कपूर और रिया कपूर द्दारा प्रोड्यूस फ़िल्म वीरे दी वेडिंग इस साल की बहुप्रतिक्षित फ़िल्म में से एक है । लेकिन मंगलवार को, रिया कपूर और एकता कपूर ने अपन-अपने पिता अनिल कपूर और जीतेंद्र के साथ अपनी फ़िल्म वीरे दि वेडिंग के लिए सेंसर प्रमाणीकरण के लिए सेंसर प्रमाणन स्क्रीनिंग में शामिल हुए । इस फ़िल्म में नव विवाहित सोनम कपूर, करीना कपूर खान, स्वरा भास्कर और शिखा तलानिया अहम भूमिका में नजर आईं है । इस फ़िल्म के ट्रेलर में अपशब्दों, गालियों का भरपूर इस्तेमाल किया गया है जिसकी वहज से कुछ विवेकी लोगों को इससे आपत्ति हुई और उन्हें इस पर रोक लगाने की मांग की जाने लगी ।

BREAKING: सोनम कपूर, करीना कपूर खान की वीरे दी वेडिंग को मिला 'ए' सर्टिफ़िकेट

वीरे दी वेडिंग में अपशब्दों की भरमार

ठीक है । दर्शकों को विलक्षण आनंद मिलेगा जब वो फ़िल्म में सोनम कपूर द्दारा वर्जित हिंदी शब्द 'चो…' और करीना द्दारा बार-बार अंग्रेजी में 'एफ' शब्द का प्रयोग करते हुए सुनेंगे । इसके अलावा फ़िल्म में एक और सीन हैं जिसमें वह खुलकर ऑर्गेज्म के बारें में बात करते हुए दिखाई दे रही है । ये सीन वाकई हैरान कर देने वाला है जिसमें प्रमुख किरदार कंपन के साथ दिखाते है ।

जाहिरतौर पर, सीबीएफसी के कई सदस्य चारो अभिनेत्रियों द्दारा ऐसी भाषा बोले जाने के सख्त खिलाफ़ थे । इतना ही नहीं एक सीबीएफ़सी के सदस्य ने तो इसे नशे में धुत महिला के रूप में वर्णित किया ।'' हालांकि इस बारें में दो गर्वित पिता अपनी बेटियों का बचाव करते हुए नजर आए ।

जानकार सूत्रों के मुताबिक, ''जीतेन्द्र और अनिल कपूर दोनों ने वीरे दी वेडिंग में बोली जाने वाली रंगीन भाषा के पक्ष में गर्मजोशी से तर्क दिया । वे इस बात से आश्वस्त हैं कि आज के युवा इस ऐसी अजीबोगरीब भाषा बोलते हैं । पैनल के कुछ सदस्यों ने आपत्ति जताई । लेकिन फ़ाइनली, बोर्ड के सदस्य भाषा को ऐसी बरकरार रखने के लिए सहमत हुए और फिल्म को 'ए' प्रमाण पत्र दे दिया ।''

यह भी पढ़ें : थीऐट्रिकल ट्रेलर (वीरे दी वेडिंग)

वीरे दी वेडिंग 1 जून 2018 को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है ।