मराठी फ़िल्म सैराट (2016) की सफ़लता ने बॉलीवुड को भी इसका हिंदी रीमेक बनाने पर मजबूर कर दिया था । और अब महामारी के बाद रिलीज हुई झिम्मा, पांडु पावनखिंड जैसी बेहतरीन मराठी फ़िल्मों ने एक बार फ़िर मराठी सिनेमा को देशभर में एक अलग पहचान दिलाई । अब एक और मराठी फ़िल्म, धर्मवीर पर सभी की निगाहें जो जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है । धर्मवीर अगले हफ़्ते सिनेमाघरों में रिलीज होगी लेकिन इससे पहले फ़िल्म का ट्रेलर मुंबई के ताज लैंड्स एंड होटल में एक ग्रैंड ईवेंट में लॉन्च किया जाएगा और इस ट्रेलर लॉन्च ईवेंट के चीफ़ गेस्ट होंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और सुपरस्टार सलमान खान ।

BREAKING: दिग्गज शिवसेना नेता आनंद दिघे की बायोपिक मराठी फ़िल्म धर्मवीर के ग्रैंड ट्रेलर लॉन्च में महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के साथ शामिल होंगे सलमान खान ; 13 मई को रिलीज होगी फ़िल्म

धर्मवीर के ट्रेलर लॉन्च में उद्धव ठाकरे और सुपरस्टार सलमान खान

इस बारें में करीबी सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि, 'धर्मवीर दिवंगत शिवसेना नेता आनंद दिघे की बायोपिक फ़िल्म है । और जैसा कि सभी को पता है कि, उद्धव ठाकरे के पिता बाला साहेब ठाकरे ने शिवसेना की स्थापना की । इसलिए, उद्धव ठाकरे ने खुशी-खुशी ट्रेलर लॉन्च में शामिल होने का फैसला किया क्योंकि आनंद दिघे की बायोपिक फ़िल्म धर्मवीर शिवसेना के इतिहास के सबसे सम्मानित नेताओं में से एक को श्रद्धांजलि होगी ।”

सूत्र ने आगे बताया कि, "सलमान धर्मवीर के ट्रेलर लॉन्च में इसलिए शामिल हो रहे हैं क्योंकि वह इस फ़िल्म के लेखक और निर्देशक प्रवीण तारडे के साथ एक स्पेशल बॉन्ड शेयर करते हैं । प्रवीण तारडे सलमान की राधे - योर मोस्ट वांटेड भाई का हिस्सा थे । इसके अलावा, उन्होंने मुलशी पैटर्न (2018) में निर्देशन और अभिनय किया, जिसे सलमान खान ने हिंदी में अंतिम - द फाइनल ट्रुथ के रूप में रीमेक किया था । इसलिए, जब सलमान को निमंत्रण भेजा गया तो वह इस ट्रेलर लॉन्च में आने के लिए राजी हो गए । क्योंकि उन्हें पता था कि प्रवीण तारडे ने धर्मवीर को पूरे दिल से बनाया है । इसके अलावा, यह एक महत्वपूर्ण नेता पर आधारित है, यह भी सलमान के लिए ट्रेलर लॉन्च में शामिल होने के लिए अपनी सहमति देने का एक बड़ा कारण था ।”

मराठी फ़िल्म धर्मवीर की बात करें तो, प्रसिद्ध अभिनेता और निर्देशक प्रसाद ओक धर्मवीर में आनंद दिघे की भूमिका निभा रहे हैं । 1951 में जन्में आनंद दिघे लोकप्रियता के मामले में शिवसेना के प्रतिष्ठित संस्थापक बाल ठाकरे के बाद दूसरे नंबर पर माने जाते थे । साल 2000 में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया । उनके निधन से उनके प्रशंसक इतने सदमे में थे कि उन्होंने उस अस्पताल को जला दिया जहां उन्हें भर्ती कराया गया था । फिल्म का टीजर 13 अप्रैल को रिलीज किया गया था और इसमें एक अस्पताल में आग लगने की झलक दिखाई दे रही है ।

मंगेश देसाई, साहिल मोशन आर्ट्स और जी स्टूडियोज द्वारा निर्मित धर्मवीर 13 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।