करीना कपूर खान और सैफ़ अली खान जब पहली बार 20 दिसंबर 2016 को माता-पिता बने थे, तब उन्होंने बिना किसी देरी के घोषणा की, कि उनके बेटे का नाम तैमूर रखा गया है । हालांकि तैमूर नाम को लेकर कुछ लोगों ने नारजगी जताई थी क्योंकि उनका मानना था कि सैफ़ और करीना ने तैमूर नाम एक क्रूर राजा के नाम पर रखा है, जो कि सही नहीं है । लेकिन तैमूर नाम को लेकर नारजगी जता रहे लोगों की नारजगी तैमूर की क्यूटनैस देखकत रफ़ूचक्कर हो गई । और ये बात वहीं ठंडी पड़ गई । तैमूर अपनी क्यूटनैस और चंचलता दे बेहद कम समय में पैपराजी का फ़ेवरेट और सोशल मीडिया स्टार बन गया ।

BREAKING: तैमूर के बाद करीना कपूर खान और सैफ़ अली खान ने अपने दूसरे बेटे का नाम रखा जहांगीर, पहली बार यहां शेयर की जेह की क्यूट तस्वीर

करीना कपूर खान और सैफ़ अली खान के दूसरे बेटे जहांगीर

और जब करीना दूसरी बार प्रेग्नेंट हुई तो उन्होंने तैमूर के नाम को लेकर उठे बवाल और फ़िर इतनी कम उम्र में उनकी इतनी लोकप्रियता से सबक लिया । करीना और सैफ़ ने अपने दूसरे बेटे, जिसका जन्म इसी साल 21 फ़रवरी 2021 को हुआ, को मीडिया और फ़ैंस से दूर रखने का फ़ैसला किया । इतना ही नहीं दोनों ने अभी तक ऑफ़िशियली अपने दूसरे बेटे का नाम भी ऑफ़िशियल अनाउंस नहीं किया । लेकिन फ़िर खबर आई कि करीना और सैफ़ अपने दूसरे बेटे को प्यार से जेह बुलाते हैं ।

और फ़ाइनली इस राज से पर्दा उठ गया है कि करीना और सैफ़ ने आखिर अपने दूसरे बेटे का नाम रखा क्या है । अभी कुछ दिन पहले करीना ने अपनी किताब ‘करीना कपूर खान्स प्रेग्नेंसी बाइबल’ लॉन्च की । इस किताब में करीना ने अपने दोनों प्रेग्नेंसी के अनुभवों को शेयर किया है । कैसे एक गर्भवती महिला को इस दौरान संघर्ष करना पड़ता है और कैसे कुछ दिन अच्छे और कुछ बुरे दिन थे ।

करीना ने खुद बताया जेह का नाम जहांगीर

वैसे बहुत से लोगों को लगा था कि इस किताब की शुरूआत में करीना अपने दूसरे बेटे की झलक दिखाएंगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ । लेकिन हां किताब के एकदम आखिर में उन्होंने अपने दूसरे बेटे का नाम ऑफ़िशियली भी कर दिया । किताब के आखिरी पन्नों में उनकी गर्भावस्था के दौरान और बाद की तस्वीरें हैं । और तस्वीरों के कैप्शन में वह अपने दूसरे बच्चे का नाम जहांगीर बताती हैं ।

BREAKING: तैमूर के बाद करीना कपूर खान और सैफ़ अली खान ने अपने दूसरे बेटे का नाम रखा जहांगीर, पहली बार यहां शेयर की जेह की क्यूट तस्वीर

वैसे जब तक करीना और सैफ़ अपने दूसरे बेटे की झलक दिखा नहीं देते तब तक उनका नाम ही उनके लिए काफ़ी है । हालांकि जेह उर्फ़ जहांगीर अली खान की तस्वीर कई मर्तबा सोशल मीडिया पर शेयर की गई है लेकिन उसमें उनका चेहरा छुपा दिया गया है । लेकिन अपनी किताब के आखिरी पेज पर वह पहली बार जहांगीर की क्यूट सी तस्वीर शेयर करती हैं ।