कवि साहिर लुधियानवी और लेखिका अमृता प्रीतम के बीच के प्यार के बंधन को दर्शाती फ़िल्ममेकर संजय लीला भंसाली की आगामी बायोपिक फ़िल्म के लिए प्रियंका चोपड़ा ने बाहर निकलने का फ़ैसला किया है । और इस तरह से इस फ़िल्म की कास्टिंग में अब बड़ा फ़ेरबदल किया है ।

समय बर्बाद न करते हुए, भंसाली एक बार फ़िर अपनी सबसे पसंदीदा अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन को इस फ़िल्म में, साहिर लुधियानवी बने अभिषेक बच्चन के अपोजिट लेखिका अमृता प्रीतम के किरदार के लिए चुना है । साहिर-अमृता की बायोपिक को नवोदित फ़िल्ममेकर जसमीत रीन द्दारा निर्देशित की जाएगी । और यह फ़िल्म अगले साथ शुरू होगी ।

यह 9वीं फ़िल्म होगी जिसमें ऐश्वर्या और अभिषेक की जोड़ी एक साथ नजर आएगी । इससे पहले दोनों साल 2003 में रोहन सिप्पी की फ़िल्म कुछ न कहो में नजर आए थे । असल जिंदगी की इस जोड़ी को हमने साल 2010 में मनि रत्नम की सुपरहिट फ़िल्म गुरु में देखा जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था ।

भंसाली ने ऐश्वर्या राय के साथ हम दिल चुके सनम, देवदास, और गुजारिश जैसी बेहतरीन फ़िल्में बनाई । आपको बता दें कि ऐश्वर्या राय, भंसाली की फ़िल्म राम लीला में एक आइटम सॉंग करने वाली थी लेकिन फ़िर ऐश ने ऐसा नहीं हो सका, क्योंकि गाने के बोल असल में सलमान खान की फ़िल्म दबंग की सिगनेचर लाइन 'थप्पड़ से नहीं प्यार से डर लगता है' पर थे ।

इसके बाद प्रियंका चोपड़ा को इस गाने के लिए चुना गया, और अब इस फ़िल्म में प्रियंका की जगह ऐश्वर्या राय को चुना गया है ।