2022 से, भारत में मल्टीप्लेक्स और अधिकांश सिंगल-स्क्रीन थिएटर नियमित अंतराल पर सिनेमा लवर्स डे या राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मना रहे हैं । सिनेमा लवर्स डे का पहला संस्करण सितंबर 2022 में हुआ था जब टिकट सिर्फ 75 रू में बेचे गए थे । जैसा कि अपेक्षित था, इसे लोगों का काफ़ी सपोर्ट मिला । सितंबर 2023 में आयोजित दूसरे सिनेमा प्रेमी दिवस को भी खूब सराहा गया । इस बीच, इस साल 23 फरवरी को सिनेमा प्रेमी दिवस आयोजित किया गया था जब टिकट दरें घटाकर 75 रू  किया गया । इसी दौरान आर्टिकल 370 रिलीज हुई और इस फ़िल्म को उसका फ़ायदा मिला । और अब, थिएटर, फिर से सिनेमा लवर्स डे मनाने के लिए तैयार हैं, वह भी इस शुक्रवार, 31 मई को । और इसका फ़ायदा होगा राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर की मिस्टर एंड मिसेज माही को ।

BREAKING: 31 मई को रिलीज हो रही राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर की मिस्टर एंड मिसेज माही को मिलेगा इस ऑफर का फ़ायदा ; रिलीज के फ़र्स्ट डे मिलेगा सिर्फ़ 99 रू का टिकट

राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर की मिस्टर एंड मिसेज माही

इस हफ्ते राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर की बड़ी फ़िल्म रिलीज हो रही है- मिस्टर एंड मिसेज माही । इस फ़िल्म को सीबीएफसी ने भी क्लीन फ़ैमिली एंटरटेनर मानते हुए बिना किसी कटौती के 'यू' सर्टिफिकेट प्रदान किया है । मल्टीप्लेक्स के एक अधिकारी ने कहा, “फिल्म पहले से ही चर्चा में है और 99 रू के ऑफर से फिल्म को और बढ़ावा मिलेगा । यह दोबारा फिल्म देखने के सीज़न की भी एक शानदार शुरुआत है ।ईद के बाद से चुनाव के कारण बहुत कम महत्वपूर्ण फिल्में रिलीज हुई हैं । शनिवार, 1 जून को चुनाव के आखिरी चरण के साथ, प्रमुख फिल्में एक बार फिर सिनेमाघरों में आने के लिए तैयार हैं ।

31 मई को सिनेमा लवर्स डे के दिन अन्य फ़िल्में भी रिलीज़ होंगी जिसमें शामिल है- दिव्या खोसला-अनिल कपूर-हर्षवर्धन राणे स्टारर सावी, किडी फ्लिक छोटा भीम एंड द कर्स ऑफ दमयान और हॉलीवुड स्लेशर फिल्म द स्ट्रेंजर्स: चैप्टर 1। इन फिल्मों से भी लाभ मिलने की उम्मीद है ।  

कुछ दिन पहले, बॉलीवुड हंगामा ने सबसे पहले रिपोर्ट दी थी कि मिस्टर एंड मिसेज माही एक रेयर फिल्म है जिसे 'यू' सर्टिफिकेट के साथ पास किया गया है, वह भी जीरो कट के साथ । शरण शर्मा द्वारा निर्देशित मिस्टर एंड मिसेज माही करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस और ज़ी स्टूडियो द्वारा निर्मित है।

दिलचस्प बात यह है कि मल्टीप्लेक्स पिछले महीने 19 अप्रैल को सिनेमा लवर्स डे मनाने के लिए पूरी तरह तैयार थे । वास्तव में, दो और दो प्यार के निर्माताओं ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अधिकारी को प्रचारित भी किया था । विद्या बालन-प्रतीक गांधी-इलियाना डिक्रूज-सेंथिल राममूर्ति स्टारर फिल्म उसी दिन रिलीज होने के लिए तैयार थी । चुनाव के कारण एक दिन पहले ही यह ऑफर वापस ले लिया गया था ।