बाहुबली के बाद से साउथ फ़िल्मों और साउथ ऐक्टर्स की फ़ैन फ़ॉलोइंग हिंदी भाषी क्षेत्रों में भी अच्छी ख़ासी बढ़ गई है । लेकिन साउथ के एक ऐसे अभिनेता हैं जो बाहुबली युग से पहले ही हिंदी भाषी क्षेत्रों में काफ़ी पॉपुलर हो गए और वो अभिनेता हैं धनुष । पैन इंडिया फ़िल्म, बॉलीवुड फ़िल्म रांझना और अपने गानेकोलावरी डीसे ही हिंदी भाषी क्षेत्रों में पॉपुलर हुए धनुष अब अपने करियर की सबसे बड़ी पैन-इंडिया फिल्म जा रहे हैं ।

BREAKING: धनुष करने जा रहे हैं अपने करियर की सबसे बड़ी पैन-इंडिया फिल्म ; बायोपिक फ़िल्म में निभायेंगे संगीत दिग्गज इलैयाराजा का किरदार

धनुष लेकर आ रहे हैं सबसे बड़ी पैन-इंडिया फ़िल्म

सूत्रों के मुताबिक, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता स्टार धनुष आगामी बायोपिक फ़िल्म में इसाइनानी इलैयाराजा का किरदार निभाने वाले हैं । सूत्रों ने बताया कि फिल्म की शूटिंग 2024 में शुरू होगी और यह 2025 में रिलीज होगी । यह एक बहुत बड़ा प्रोजेक्ट होने की संभावना है, क्योंकि यह भारत के संगीत दिग्गजों में से एक के बारे में है और इसमें प्रतिभाशाली अभिनेता धनुष लीड रोल में नज़र आने वाले हैं । इस फ़िल्म को कॉनकेक्ट मीडिया द्वारा बनाया जा रहा है, जो मोहनलाल की पैन इंडिया फिल्म वृषभ को भी बना रही है ।

सूत्र ने कहा, “कुछ महीने पहले, युवान शंकर राजा ने कहा था कि वह धनुष को उनकी बायोपिक में उनके पिता इलैयाराजा का किरदार निभाते हुए देखना पसंद करेंगे और ऐसा लगता है कि अब सब कुछ सेट हो गया है । यह पहली बायोपिक है जिसमें धनुष इतने प्रतिष्ठित किरदार में नजर आएं गे। कैप्टन मिलर स्टार इलैयाराजा के सबसे बड़े प्रशंसकों में से एक हैं और यह भूमिका निश्चित रूप से उन्हें कुछ प्रतिष्ठित पुरस्कार दिलाएगी ।

हालांकि जब हमने इस बारें में कनेक्टिकट मीडिया को अप्रोच किया तो वहाँ से अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई ।

d67837dd-0a8d-4c27-aa48-b3d3d0b902c7

80 साल के इलैयाराजा के नाम 1,000 से अधिक फिल्मों में 7,000 से अधिक गाने लिखने और 20,000 से अधिक संगीत कार्यक्रमों में प्रदर्शन करने का रिकॉर्ड है । उन्होंने अपना करियर 1976 में शुरू किया और न केवल तमिल फिल्मों के लिए बल्कि तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, हिंदी फिल्मों और एक अंग्रेजी फिल्म के लिए भी गाने लिखे । 2010 में, उन्हें भारत सरकार द्वारा तीसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म भूषण और 2018 में दूसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया । यहां तक कि उन्हें पांच राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों से भी सम्मानित किया गया है - तीन सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशन के लिए और दो सर्वश्रेष्ठ बैकग्राउंड स्कोर के लिए । रॉयल फिलहारमोनिक ऑर्केस्ट्रा, लंदन द्वारा उन्हें 'मेस्ट्रो' की उपाधि प्रदान की गई थी ।