करण जौहर प्रोडक्शन में बनी रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की बहुप्रतिक्षित फ़िल्म ब्रह्मास्त्र अपनी रिलीज से महज कुछ ही दिन दूर है ऐसे में फ़िल्म की एडवांस बुकिंग भी अब 2 सितंबर से ओपन कर दी है । 2डी, 3डी और आईमैक्स 3डी फॉर्मेट में रिलीज हो रही ब्रह्मास्त्र की एडवांस बुकिंग अमेरिका में पहले ही शुरू कर दी गई थी जिसकी जानकारी बॉलीवुड हंगामा ने 30 अगस्त को ही दे दी थी । इसके अलावा ब्रह्मास्त्र की टीम ने प्रमोशन भी जोर शोर से शुरू कर दिया है । 2 सितंबर को हैदराबाद में एस एस राजामौली और जूनियर एनटीआर की मौजूदगी में ब्रह्मास्त्र का प्रमोशनल ईवेंट हुआ जिसमें करण जौहर, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, मौनी रॉय और नागार्जुन भी शामिल हुए ।

BREAKING: दुनिया भर में 8000 स्क्रीन्स पर रिलीज होगी रणबीर कपूर, आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र ; इंटरनेशनल लेवल की हिंदी फ़िल्म को मिली अब तक की सबसे बड़ी रिलीज

रणबीर कपूर, आलिया भट्ट ने शुरू किया ब्रह्मास्त्र का प्रमोशन

ब्रह्मास्त्र के प्रमोशनल ईवेंट में डिज्नी स्टार के कंट्री मैनेजर और प्रेसिडेंट के माधवन ने खुलासा किया कि, “ब्रह्मास्त्र एक भारतीय फिल्म नहीं है । यह दुनिया भर की जर्नी दर्शाएगी । हम इसे लगभग 8000 स्क्रीनों में रिलीज़ करने जा रहे हैं - भारत में 5000 और दुनिया भर में 3000 स्क्रीन्स । मुझे लगता है कि यह पहली बार हो रहा है ।”

ट्रेड और इंडस्ट्री से जुड़े सूत्रों ने भी इस खबर की पुष्टि की और बॉलीवुड हंगामा को बताया, “ब्रह्मास्त्र अभी तक की रिलीज हुई किसी भी हिंदी फिल्म की तुलना में सबसे बड़ी रिलीज होगी । यह ऐसे समय में आ रही है जब थिएटर कंटेंट की तलाश में हैं । जबरदस्त उत्साह भी है । इसलिए, थिएटर ब्रह्मास्त्र के प्रिंट से भर जाएंगे । इस बीच, विदेशों में, डिज्नी पूभी फ़ुल जोश के साथ ब्रह्मास्त्र की रिलीज की तैयारी कर चुका है और कुछ गैर-पारंपरिक बाजारों में भी इसे रिलीज किया जाने वाला है ।”

ब्रह्मास्त्र उन सभी हॉलीवुड फिल्म से कम नहीं होगी

इस बीच, कार्यक्रम में प्राइम फोकस के नमित मल्होत्रा ने कहा, “हमने पिछले 8 वर्षों में 6 ऑस्कर जीते हैं और मैं गर्व से कह सकता हूं कि आज, ब्रह्मास्त्र उन सभी हॉलीवुड फिल्म से कम नहीं होगी जिनमें हमने काम किया है ।”

धर्मा प्रोडक्शंस के अपूर्व मेहता ने कहा, “अयान मुखर्जी ने मेरे 40वें जन्मदिन पर इस फिल्म के बारे में बात की। मैंने हाल ही में अपना 50वां जन्मदिन मनाया । इसलिए, हां, यह एक लंबी लेकिन अविश्वसनीय जर्नी रहेगी ।”

स्टार स्टूडियोज, धर्मा प्रोडक्शंस, प्राइम फोकस और स्टारलाईट पिक्चर्स द्वारा निर्मित, ब्रह्मास्त्र 09.09.2022 को 5 भारतीय भाषाओं - हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज होगी । फिल्म में अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर ,आलिया भट्ट, मौनी रॉय और नागार्जुन अक्किनेनी भी अहम रोल नजर आएंगे । इसके अलावा फ़िल्म में शाहरुख खान का कैमियो भी होगा जो फ़िल्म की कहानी में अहम मोड़ लेकर आएगा ।