क्रूज़ ड्रग्स पार्टी मामले में गिरफ़्तार हुए शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की मुश्किले और बढ़ गई हैं । मुंबई की एक अदालत- किला कोर्ट ने आज आर्यन के केस की सुनवाई करते हुए फ़ैसला सुनाया कि आर्यन और गिरफ़्तार हुए अन्य लोगों को 7 अक्टूबर तक NCB की कस्टडी में रहना होगा । क्रूज़ ड्रग्स पार्टी मामले में आर्यन खान के साथ गिरफ़्तार हुए अरबाज़ सेठ मर्चेन्ट और मुनमुन धमेचा की भी हिरासत बढ़ाई गई है और उन्हें भी अब 7 अक्टूबर तक एनसीबी की रिमांड में रहना होगा ।

ड्रग्स मामले में आर्यन खान 7 अक्टूबर तक NCB की कस्टडी में रहेंगे, अरबाज़ सेठ मर्चेन्ट और मुनमुन धमेचा की भी हिरासत बढ़ाई गई

आर्यन खान को 7 अक्टूबर हिरासत में भेजा

कोर्ट में आर्यन का केस फ़ाई-प्रोफ़ाइल वकील सतीश मानशिंदे लड़ रहे हैं जबकि एनसीबी की ओर से इस केस को एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह लड़ रहे हैं । कोर्ट में सुनवाई के दौरान एनसीबी की ओर से पेश हुए एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कहा कि आर्यन खान की व्हाट्सएप चैट से पता लगा है कि उसने ड्रग्स के लिए कैश ट्रांसजेक्शन किये हैं ।

उन्होंने कहा कि आर्यन खान के व्हाट्सएप चैट से कई जानकारी मिली है, जिसकी जांच हमें करनी है । पहले एनसीबी ने 11 तारीख तक और हिरासत की मांग की थी लेकिन फ़िर किला कोर्ट ने आर्यन समेत सभी आरोपियों की न्यायिक हिरासत और 3 दिन बढ़ाकर 7 अक्टूबर कर दी । अनिल सिंह ने कहा कि आर्यन व्हाट्सएप पर ड्रग्स पैडलर के साथ ड्रग्स की बातें कोड वर्ड में किया करते थे ।

वहीं आर्यन के वकील सतीश मानश‍िंदे ने कहा कि आर्यन क्रूज पर बतौर मेहमान गए थे । उन्हें स्पेशल गेस्ट के तौर पर बुलाया गया था और इसके लिए उन्हें कोई पैसा नहीं मिला था । वकील ने ये भी कहा कि एनसीबी की जांच में आर्यन के पास से ना ड्रग्स मिले और ना ही पैसे मिले थे ।

एनडीपीसी एक्ट के तहत गिरफ़्तार किया

बता दें कि, शाहरुख खान के बेटे आर्यन को एनसीबी के मुंबई दफ्तर के जोनल अधकारी विश्व विजय सिंह ने गिरफ्तार किया था । आर्यन पर एनडीपीसी एक्ट 1985 की धारा 8 सी, 20 बी, 27 35 आदि लगाई गई हैं । उनपर ड्रग्स का सेवन करने सहित उसे खरीदने और बेचने आरोप लगा है और इसीलिए उनकी गिरफ्तारी हुई है । रिपोर्ट के मुताबिक, आर्यन को इंटरनेशनल क्रूज टर्मिनल, ग्रीन डेट मुंबई से एनसीबी ने हिरासत में लिया था । छापेमारी के दौरान एनसीबी ने एमडीएमए , कोकीन, एमडी और चरस बरामद किया है । इस मामले में अब तक 8 लोग गिरफ्तार किए गए हैं, जिनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं । एनसीबी ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है ।