यामी गौतम बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक हैं । एक के बाद एक फ़िल्में साइन करती जा रही यामी गौतम भले ही स्किन प्रॉडक्ट्स का प्रमोशन करते हुए नजर आ जाती हो लेकिन वह खुद एक स्किन संबंधी समस्या से जूझ रही हैं वो भी बचपन से । यामी गौतम ने हाल ही में अपनी सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से अपनी इस स्किन बीमारी, जिसका कोई इलाज नहीं है, का खुलकर खुलासा किया ।

यामी गौतम ने बिना किसी डर और इनसिक्यॉरिटी के बताई अपनी लाइलाज स्किन डिजीज, कहा- ‘सालों से झेल रही हूं इसे’

यामी गौतम को स्किन संबंधी परेशानी

यामी ने इंस्टाग्राम पर अपनी कुछ तस्वीरें शेयर कीं और बताया कि वह 'केराटोसिस पिलारिस' (Keratosis Pilaris) नाम की एक स्किन प्रॉब्लम से जूझ रही हैं । यामी ने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी अनछुई और अनएडिटेड तस्वीरों की एक श्रृंखला पोस्ट करते हुए लिखा, “मैंने हाल ही कुछ तस्वीरें क्लिकर करवाईं। जब उन्हें मेरी स्किन की कंडीशन केराटोसिस पिलारिस को छिपाने के लिए पोस्ट प्रॉडक्शन में भेजा जाना था (जोकि एक आम प्रक्रिया है) तो मैंने सोचा, 'यामी, तुम इस सच को स्वीकार क्यों नहीं कर लेतीं? मुझे यह प्रॉब्लम टीनेएज में शुरू हुई थी और इसका कोई इलाज नहीं है। मैंने सालों से इसे झेला है और अब जाकर मैंने अपने डर और इनसिक्यॉरिटी को किनारे रखते हुए अपनी इन 'कमियों' को स्वीकार करने की हिम्मत जुटाई है । मैं अपना यह सच आप सबके साथ शेयर करने की हिम्मत जुटाई है । मुझे अपने फॉलिकुलिटिस (folliculitis) को एयरब्रश करने या उस 'अंडर-आई' या उस वेस्ट को 'शेप अप' करने का मन नहीं कर रहा था ! और फिर भी, मैं खूबसूरत महसूस करती हूं ।”

बता दें कि 'केराटोसिस पिलारिस' (Keratosis Pilaris) स्किन संबंधी एक ऐसी परेशानी है, जिसमें स्किन पर छोटे-छोटे दाने या मुंहासे और खुदरापन हो जाता है। यह स्किन के बालों या रोम में केराटिन नाम का प्रोटीन प्रड्यूस होने के कारण होता है जो स्किन की डीप पोर्स या रोम छिद्रों को ब्लॉक कर देता है ।

वर्क फ्रंट की बात करें तो यामी की आगामी फ़िल्में हैं दसवी, ए थर्सडे, लॉस्ट, ओएमजी 2, धूम धाम और चोर निकल के भागा ।