साल 2018 में शुरू हुई रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की साई-फ़ाई थ्रिलर फ़िल्म ब्रह्मास्त्र की शूटिंग जब से शुरू हुई है तब से किसी न किसी वजह से पूरी हो ही नहीं पा रही है । पिछले डेढ़ साल से कोरोना महामारी की मार झेल रही ब्रह्मास्त्र के आखिरी शेड्यूल की शूटिंग चल ही रही थी कि तभी रणबीर कपूर कोरोना संक्रमित हो गए और उसके बाद आलिया भट्ट कोरोना पॉजिटिव हो गई थीं जिसके चलते फ़िल्म की शूटिंग रोकनी पड़ी ।

3 सालों से चल रही रणबीर कपूर और आलिया भट्ट अभिनीत ब्रह्मास्त्र की शूटिंग बुडापेस्ट में जाकर होगी खत्म, मेकर्स ने की पूरी प्लानिंग

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट पूरी करेंगे ब्रह्मास्त्र

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट कोरोना से रिकवर हुए कि तभी महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर का आतंक देखने को मिला जिसकी वजह से राज्य में लॉकडाउन लगा दिया गया । अब जबकि स्थिती में सुधार हो रहा है ऐसे में महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन में ढील दे दी है जिसके चलते टीवी शोज और फ़िल्मों की शूटिंग को भी कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए शूटिंग की इजाजत दे दी है । ऐसे में ब्रह्मास्त्र के मेकर्स भी अपनी अधूरी शूटिंग को पूरा करने की तैयारी में जुट गए हैं ।

अनलॉक फ़ेज लागू होने के साथ ही रणबीर और आलिया की ब्रह्मास्त्र के लास्ट शेडयूल की शूटिंग बुडापेस्ट में होगी । फ़िल्म की पूरी कास्ट और क्रू को वैक्सीन लगाए जाने के बाद ही फ़िल्म की टीम हंगरी रवाना होगी । लेकिन उससे पहले विदेश में जाने की सारी आवश्यक प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा । ब्रह्मास्त्र की बुडापेस्ट शेड्यूल की शूटिंग अगस्त के बाद शुरू करने का प्लान है ।

2021 के अंत में रिलीज हो सकती है

भारी वीएफ़एक्स और कोरोना महामारी के कारण बार-बार रुकावट आने से करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस के तहत बनी ब्रह्मास्त्र को बनते-बनते 2-3 साल हो गए । इस बारें में ट्रेड एक्सपर्ट का कहना है कि, “ब्रह्मास्त्र की शूटिंग कई मर्तबा टाली जा चुकी है किसी न किसी कारण से । इसकी शूटिंग 2018 में शुरू हुई थी । और अब 2021 चल रहा है और अभी तक शूटिंग पूरी नहीं हुई । शुक्र इतने समय में सिनेप्रेमियों और ट्रेड का ब्रह्मास्त्र के प्रति लगाव कम नहीं हुआ है । उम्मीद जताई जा रही है यह 2021 के अंत में रिलीज हो सकती है ।”

फ़िल्म से जुड़े अंदरुनी सूत्र ने हमें बताया था कि, “ब्रह्मास्त्र के प्रति दर्शकों की जिज्ञासा बढ़ाने के लिए मेकर्स के पास कई सारा रोमांचक कंटेंट है जिसे वह इन शॉर्ट टीजर्स के माध्यम से धीरे-धीरे पेश करेंगे । इसके लिए वह एक विस्तारित प्रमोशनल कैम्पेन भी चला सकते हैं । इसके अलावा, मोशन पोस्टर फ़िल्म के प्रति प्रत्याशा को और बढ़ाएंगे । इन मोशन पोस्टर्स में से कुछ फ़िल्म के अहम किरदारों, जिसमें शामिल है रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय, नागार्जुन और डिंपल कपाड़िया, से परिचय कराएंगे ।”

ब्रह्मास्त्र में रणबीर और आलिया के अलावा, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन, मौनी रॉय भी अहम भूमिका में नजर आएंगे । इसके अलावा फ़िल्म में शाहरुख खान का भी एक स्पेशल कैमियो है जिसकी शूटिंग उन्होंने बीते साल मुंबई में ही की थी । अयान मुखर्जी द्दारा निर्देशित यह फ़िल्म बुराई पर अच्छाई की जीत वाली थीम पर बेस्ड है ।