बेहद लंबे इंतजार के बाद आखिरकार इस शुक्रवार यानी 26 अप्रैल को हॉलीवुड की बहुप्रतिक्षित सुपरहीरो फ़िल्म एवेंजर्स: एंडगेम सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है । मार्वेल सिनेमैटिक यूनिवर्स की फ़ाइनल फ़िल्म, एवेंजर्स एंडगेम को लेकर भारत में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है । क्योंकि मार्वल सिनेमाई यूनिवर्स की यह 23वीं फ़िल्म होगी जिसके साथ इस सीरिज का अंत हो जाएगा । इसलिए हर कोई इस फ़िल्म को देखने के लिए उत्साहित है । इससे पहले इस सीरिज की 22 फ़िल्मों ने दर्शकों का खूब मनोरंज़न किया और अब सभी को इस सीरिज की आखिरी फ़िल्म का बेसब्री से इंतजार है ।

Box Office Prediction – एवेंजर्स : एंडगेम तोड़ सकती है बाहुबली 2 का रिकॉर्ड, साथ ही आमिर खान की ठग्स ऑफ हिंदोस्तान को भी पीछे छोड़ सकती है

एवेंजर्स: एंडगेम की एडवांस बुकिंग हुई चंद घंटों में फ़ुल

मार्वेल सिनेमैटिक यूनिवर्स की भारत में भी काफी फैन फॉलोइंग है, इसलिए एवेजंर्स एंडगेम के लिए भी सभी शोज एडवांस बुकिंग में पहले ही हाउसफ़ुल हो गए है । आलम ये था कि बुकिंग ओपन होते ही महज 24 घंटे के अंदर फुल हो गई थी ।

एवेंजर्स एंडगेम के इतने जबरदस्त क्रेज को देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि ये फ़िल्म अपने ओपनिंग डे पर भारत में अब तक सबसे ज्यादा कमाने वाली फ़िल्म बाहुबली 2: द कनक्लूजन को भी पीछे छोड़ दे । इतना ही नहीं यह अपने ओपनिंग डे पर आमिर खान की ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान को भी पीछे छोड़ सकती है ।

कुल 2500 स्क्रीन्स पर हो रही है रिलीज़

भारत में यह फ़िल्म अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा के साथ कुल 2500 स्क्रीन्स पर रिलीज़ हो रही है इसलिए इसकी ओपनिंग धमाकेदार होने की उम्मीद है । ट्रेड एक्सपर्ट का कहना है कि यह फ़िल्म अपनी रिलीज के पहले ही दिन 40 करोड़ रु से ज्यादा आसानी से कमा जाएगी । वहीं कुछ अनुमानों के साथ यह अच्छी तरह से 50 करोड़ रु का आंकड़ा भी पार कर सकती है ।

दिलचस्प बात यह है कि आमिर खान अभिनीत फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ने अपनी रिलीज के पहले दिन 52.25 करोड़ रु कमाए जबकि बाहुबली 2: द कनक्लूजन ने 40.5 करोड़ रु की कमाई की । अब जबकि मुंबई और गुजरात सहित कई बड़े शहरों में एवेंजर्स एंडगेम के लिए थिएटर्स को 24 घंटे खुला रखने का बिल पास हो गया है, इसलिए यह संभवाना और अधिक हो गई है कि एवेंजर्स: एंडगेम 40 करोड़ का आंकड़ा आसानी से पार कर लेगी ।

मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स की सुपरहीरो फ़िल्मों ने पिछले 10 सालों में दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है । पिछले 10 सालों में इस सीरिज की 22 फ़िल्में रिलीज हो चुकी हैं और अब एंडगेम के साथ इस सीरिज का अंत हो जाएगा । एंडगेम के लिए एडवांस बुकिंग को देख ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि फ़िल्म को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह है ।

यह भी पढ़ें : BREAKING: एवेंजर्स: एंडगेम के लिए भारत में 24 घंटे खुले रहेंगे सिनेमाघर

भारत में इस फ़िल्म को बॉक्सऑफ़िस पर कमाने के लिए 2 हफ़्ते का एक अच्छा रन टाइम मिलेगा क्योंकि इससे पहले 10 मई तक कोई बड़ी फ़िल्म रिलीज नहीं हो रही है । इसलिए भारत के बॉक्सऑफ़िस पर इसके कलेक्शन में ऐतिहासिक रिकॉर्ड दर्ज होने की उम्मीद है ।