भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर हाल ही में रिलीज हुई फ़िल्मों में हॉलीवुड फ़िल्म स्पाइडर-मैन: नो वे होम ने बाजी मार ली है । कमोबेश 200 करोड़ के करीब पहुंचने वाली स्पाइडर-मैन: नो वे होम अभी तक दर्शक को आकर्षित करने में कामयाब हो रही है वहीं अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना की पुष्पा (हिंदी) भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है । हिंदी भाषी क्षेत्रों में पुष्पा (हिंदी) को लोग पसंद कर रहे हैं । लेकिन कबीर खान द्दारा निर्देशित रणवीर सिंह स्टारर 83 उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन कर पाने में सक्षम साबित नहीं हुई ।

Box Office: स्पाइडर-मैन: नो वे होम और पुष्पा (हिंदी) की तुलना में रणवीर सिंह की 83 दर्शक जुटाने में हो रही है नाकाम, बॉक्स ऑफ़िस पर कमाए अब तक कुल 66.66 करोड़ रु

अच्छी कमाई करने में नाकाम साबित हो रही है रणवीर सिंह की 83

सबसे पहले बात करते हैं रणवीर सिंह की 83 की, यह एक ऐसी फिल्म थी जिसे निश्चित रूप से 100 या 150 करोड़ क्लब में शामिल होना चाहिए था लेकिन अफ़सोस यह उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी । हालांकि इसे समीक्षकों द्दारा खूब सराहा गया था लेकिन इसके बावजूद भी फ़िल्म दर्शक नहीं जुटा पा रही है नतीजतन बॉक्स ऑफ़िस पर अच्छी कमाई करने में नाकाम साबित हो रही है । 83 ने अब तक महज 66.66 करोड़ रु की कमाई की । उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में ये कमाई बढ़ जाए । क्योंकि अब 31 दिसंबर को रिलीज होने वाली जर्सी भी इस रेस से बाहर हो गई है और उसकी रिलीज डेट पोस्टपोन कर दी गई है ।

स्पाइडर-मैन: नो वे होम

स्पाइडर-मैन: नो वे होम ने अब तक बॉक्स ऑफ़िस पर 186.12 करोड रु की कमाई कर चुकी है । और इस वीकेंड फ़िल्म के 200 करोड़ क्लब में शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है । मार्वल सिनेमा की सुपरहीरो ड्रामा स्पाइडर-मैन को इस वीकेंड ये फ़ायदा मिलेगा कि इस हफ़्ते कोई भी फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर रिलीज नहीं हो रही इसका सीधा असर फ़िल्म के बॉक्स ऑफ़िस पर देखने को मिलेगा । वैसे तो स्पाइडर-मैन: नो वे होम को दर्शक खूब प्यार दे रहे हैं इसलिए यह फ़िल्म अभी तक सिनेमाघरों में दर्शक जुटाने में कामयाब हो रही है ।

पुष्पा- द राइज पार्ट 1

वहीं अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना की पैन इंडिया फ़िल्म पुष्पा- द राइज पार्ट 1 की बात करें तो दक्षिण भारत में तो यह फ़िल्म अच्छा प्रदर्शन कर ही रही है साथ ही हिंदी भाषी क्षेत्रों में भी पुष्पा (हिंदी) को भारी संख्या में दर्शक मिल रहे हैं । सिंगल स्क्रीन्स पर पुष्पा (हिंदी) को काफ़ी पसंद किया जा रहा है । इसलिए फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर अब तक 45.50 करोड़ रु की कमाई कर ली है जो यकीनन बेहतरीन है एक साउथ फ़िल्म के लिए । पुष्पा (हिंदी) को भी इस हफ़्ते कोई बॉक्स ऑफ़िस मुकाबला करने को नहीं मिलेगा जिसका फ़ायदा इसके बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन पर देखने को मिलेगा । अगले 3 दिनों में फ़िल्म के 50 करोड कमाने की उम्मीद है ।