बिग बॉस और विवाद का एक दूसरे से गहरा नाता रहा है । जब से बिग बॉस 16 शुरू हुआ है जब से एक मांग तेज़ी से उठ रही है की बिग बॉस 16 में मौजूद प्रतियोगी फ़िल्ममेकर और कथित रूप से यौन उत्पीड़न के आरोपी साज़िद खान को शो से बाहर किया जाए । फराह खान के भाई, फिल्ममेकर और मीटू के आरोपों में बुरी तरह फंसे साजिद खान के शो में हिस्सा लिए जाने पर लगातार विरोध हो रहा है । सिंगर सोना मोहपात्रा, रानी चटर्जी, शर्लिन चोपड़ा से लेकर मंदाना करीमी समेत कई स्टार्स साजिद खान के बिग बॉस 16 में हिस्सा लिए जाने पर विरोध जता चुके हैं । और अब मिर्जापुर एक्टर अली फजल ने भी साजिद खान को बिग बॉस से बाहर करने की मांग उठाई है । 

55a689c5-4f0b-4f56-a341-e37fc3e687e0

अली फजल ने उठाई साजिद खान को बाहर करने की मांग

अली फजल ने इंटरनेट पर साजिद के खिलाफ वायरल एक पोस्ट को अपने इंस्टा स्टोरी में रिशेयर किया है । पोस्ट में साजिद खान बिग बॉस 16 के मंच पर नजर आ रहे हैं और नीचे से लाइटर से उनकी फोटो को जलाया जा रहा है, इसके साथ लिखा है- “साजिद खान को बिग बॉस से अभी निकाला जाए ।

Ali-Fazal-Sajid-auto

बता दें कि, 2018 में करीब 10 एक्ट्रेसेस, मॉडल और जर्नलिस्ट ने साजिद के खिलाफ यौन उत्सपीड़न के आरोप लगाए थे । हाल में ही दिल्ली के महिला आयोग ने सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर को इस मामले में पत्र लिखा था । जहां फिल्ममेकर को शो से निकालने की मांग की गई थी । दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने भी बिग बॉस में साजिद खान के होने पर आपत्ति जताई थी। 

साजिद की एंट्री से स्वाति ने सीधा केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को एक पत्र लिखकर साजिद को शो से बाहर करने की मांग कर डाली थी । हालांकि, स्वाति के पत्र का जवाब देते हुए फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) ने उनकी बात मानने से मना कर दिया था । फेडरेशन का कहना था कि साजिद पहले ही अपनी सजा पा चुके हैं क्योंकि उन्हें एक साल के लिए बैन कर दिया गया था । मार्च, 2019 में उनसे ये बैन हटा था ।