टीवी का रियलिटी शो बिग बॉस जहां एक तरफ़ लोगों का मनोरंजन करने के लिए जाना जाता है वहीं दूसरी तरफ़ यह विवादों में रहने के लिए भी जाना जाता है । एक बार फ़िर बिग बॉस 14 विवादों में घिरता नजर आ रहा है । मंगलवार को प्रसारित हुए एपिसोड में जान कुमार सानू मराठी भाषा पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर विवाद में फ़ंस गए । शिवसेना और एमएनएस ने जान कुमार सानू के खिलाफ कार्रवाई की मांग की और जान, चैनल और शो से 24 घंटे के अंदर माफी मांगने की बात कही है । जिसके बाद वायकॉम 18 की ओर से शिवसेना और एमएनएस को माफ़ीनामा भेज दिया गया है ।

Bigg Boss 14: जान कुमार सानू के आपत्तिजनक मराठी कमेंट पर बढ़ता विवाद देख चैनल ने मांगी माफ़ी

जान कुमार सानू के मराठी कमेंट पर चैनल ने माफ़ी मांगी

राहुल वैद्य और निक्की से बात करते हुए एंटी मराठी कमेंट करना जान के लिए मुसीबत का सबब बन गया । शो के दौरान राहुल वैद्य और निक्की तंबोली मराठी में बात कर रहे थे जिसके बाद जान ने निक्की को कहा था कि वे उनके सामने मराठी में बात ना करें । जान ने कहा था- “मराठी में बात मत कर मुझे इस भाषा से चिढ़ है । अगर हिम्मत है तो हिंदी में बात करें ।” जान का ये बयान एमएनएस और मनसे को पसंद नहीं आया । दोनों ही पार्टियों ने इसे लेकर जान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की ।

मामला तूल पकड़ता देख, कलर्स चैनल ने शिवसेना और मनसे को माफ़ीनामा भेज दिया गया । चैनल ने ट्वीट कर भी इस मुद्दे पर माफ़ी मांगी है । चैनल ने अपने बयान में कहा कि, “27 अक्टूबर, मंगलवार को बिग बॉस 14 के एपिसोड में मराठी भाषा पर की गई टिप्पणी के लिए हम माफी मांगते हैं । हमने उस आपत्तिजनक सीन पर संज्ञान लेते हुए उस सीन को हटा दिया है । और उस सीन को आगे होने वाले टेलीकास्ट में भी नहीं दिखाया जाएगा । महाराष्ट्र के लोगों की भावनाएं आहत करने का हमारा कोई इरादा नहीं था । मराठी भाषा पर उठे मुद्दे पर हम दिल से माफ़ी मांगते हैं । हम यहां पर दर्शक और मराठीभाषी लोगों का सम्मान करते हैं । और न केवल मराठी बल्कि भारत की हर भाषा का हम सम्मान करते हैं ।”

बता दें कि, कभी राहुल और निक्की के दोस्त रहे जान की आजकल इन दोनों से ही नहीं पट रही है ।