टी-सीरीज़ ने आज घोषणा की कि उसने भूषण कुमार के दो करीबी सहयोगियों को सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड उर्फ टी-सीरीज़ के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर के रूप में नियुक्त किया है । 27 साल के उद्योग के अनुभवी नीरज कल्याण को वर्तमान में टी-सीरीज़ के बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स के रूप में नियुक्त किया गया है । इसके अलावा भूषण कुमार के बचपन के सहयोगी शिव चानना को भी टी-सीरीज़ के बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स के रूप में नियुक्त किया गया है । नीरज कल्याण और शिव चानना को उनकी इतने सालों की कड़ी मेहनत के लिए उन्हें इस पद से सम्मानित किया गया है ।

भूषण कुमार ने नीरज कल्याण और शिव चानना को टी-सीरीज़ के बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स में शामिल किया

टी-सीरीज़ के बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स

सभी ऑपरेशन कार्यों के लिए, नीरज कल्याण को अब अध्यक्ष और कार्यकारी निदेशक के रूप में नामित किया जाएगा । संगीत और फिल्म उद्योग में डिजिटल परिदृश्य का व्यापक अनुभव और गहन ज्ञान रखने वाले कल्याण कंपनी के व्यवसाय विकास और विभिन्न डिजिटल पर वितरण के लिए टी-सीरीज़ द्वारा निर्मित/सह-निर्मित संगीत कैटलॉग और फिल्मों के लाइसेंस के लिए जिम्मेदार बने रहेंगे । कार्यक्षेत्र, उनके नेतृत्व कौशल, विकास के लिए रणनीति तैयार करने, व्यवसाय की मात्रा बढ़ाने और लाभप्रदता मानदंडों को प्राप्त करने की क्षमता के साथ अच्छी कानूनी-वाणिज्यिक-विपणन शक्तियों को देखते हुए, वह संगीत प्रकाशन राजस्व के प्रबंधन, वैश्विक स्तर पर भागीदारों के साथ सहयोग के अवसर पैदा करने, कॉर्पोरेट के लिए भी जिम्मेदारी निभायेंगे । विकास रणनीति, कॉपीराइट संरक्षण के लिए कानूनी रणनीति तैयार करना और विभिन्न उद्योग मंचों पर कंपनी का प्रतिनिधित्व करना भी उनके कार्यक्षेत्र के अंतर्गत आएगा ।

सभी ऑपरेशन कार्यों के लिए, शिव चानाना को कार्यकारी उपाध्यक्ष और कार्यकारी निदेशक के रूप में नामित किया जाएगा और कंपनी के सभी प्रकार की सामग्री (संगीत अधिकार आदि सहित) के अधिग्रहण के लिए जिम्मेदार बने रहेंगे । फिल्म उद्योग में जटिल चुनौतियों से निपटने के अपने सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड के साथ, श्री चानना निर्णय लेने में मार्गदर्शन करने और समग्र परियोजना की सफलता को बढ़ाने के लिए अपनी रणनीतिक अंतर्दृष्टि का उपयोग करेंगे। वह सैटेलाइट प्रसारण के लिए टी-सीरीज़ द्वारा निर्मित/सह-निर्मित फिल्मों को लाइसेंस देने के साथ-साथ फिल्म उद्योग के भीतर संपर्क और संबंध प्रबंधन से संबंधित काम के अलावा फिल्मों और ओटीटी सामग्री के निर्माण और वितरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

नीरज और शिव दोनों कंपनी की ओर से अपने-अपने डोमेन में व्यवसाय वृद्धि और डील वार्ता आदि के लिए विभिन्न उद्योग मंचों पर कंपनी का प्रतिनिधित्व करेंगे ।

टी-सीरीज़ के चेयरमैन, भूषण कुमार ने दोनों की नियुक्ति पर कहा, “नीरज और शिव मेरे सपोर्ट सिस्टम रहे हैं और उद्योग में उनके कई वर्षों के समृद्ध अनुभव, उनकी कड़ी मेहनत, समर्पण और टीम भावना ने हमें नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है । मेरी पूरी यात्रा के दौरान वे दोनों मेरे साथ खड़े रहे और उन दोनों के साथ काम करना मेरे लिए (पेशेवर और भावनात्मक रूप से) फायदेमंद रहा है । मुझे वास्तव में खुशी है कि वे अब टी-सीरीज़ के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में हैं ।