अब समय आ गया है जब सलमान खान की फ़िल्म भारत में स्वतंत्रता से पहले का युग और विभाजन के दौर में प्रवेश करे । जैसा की सभी जानते हैं कि अली अब्बास जफ़र के निर्देशन में बन रही फ़िल्म भारत में कई सारे युगों को दर्शाया जाएगा लेकिन इसमें स्वतंत्रता से पहले वाला विभाजन का दौर अहम भूमिका निभाएगा । और इसलिए सलमान खान और कैटरीना कैफ़ और जैकी श्रॉफ़ विभाजन के इस युग को फ़िल्माने की तैयारी में जुट गए है ।

भारत के लिए अब आ गया विभाजन के समय, इसके लिए पंजाब जाएंगे सलमान खान, कैटरीना कैफ़ और जैकी श्रॉफ़

सलमान खान पंजाब में फ़िल्माएंगे विभाजन का दौर

जल्द ही सलमान, कैटरीना, जैकी श्रॉफ़ और फ़िल्म की अन्य टीम पंजाब रवाना होंगे और इसके आगामी शेड्यूल की शूटिंग शुरू करेंगे जिसमें विभाजन का दौर फ़िल्माया जाएगा । क्योंकि विभाजन का दौर फ़िल्म का अहम हिस्सा है इसलिए फ़िल्म के इस हिस्से को पंजाब में रिक्रिएट किया जाएगा । इसकी शूटिंग अगले महीने से शुरू हो जाएगी । खबरों का दावा है कि इसके लिए बडे से सेट की तैयारी शुरू हो चुकी है ।

दिल्ली की ऐतिहासिक इमारतों में भी फ़िल्माए जाएंगे कुछ सीन

कहा जा रहा है कि, मुंबई के छोटे से शेड्यूल को पूरा करने के बाद भारत की टीम दिवाली के दौरान उत्तर भारत रवाना होगी । फ़िल्म के निर्देशन अली अब्बास ने भी इस खबर की पुष्टि की है कि, फ़िल्म का सबसे अहम हिस्से की शूटिंग नवबंर में शुरू होगी । उन्होंने बताया कि ये सीन विभाजन की पृष्ठभूमि पर बेस्ड होगा जो कि काफ़ी लंबा भी होगा । अली ने खुलासा किया कि इसके लिए पंजाब में रिफ़्यूजी कैम्प वगैराह भी तैयार किए जाएंगे । और इसके बाद फ़िल्म के कुछ हिस्से दिल्ली में भी शूट किए जाएंगे । दिल्ली में कुछ ऐतिहासिक इमारतों में कुछ सीन फ़िल्माए जाएंगे ।

यह भी पढ़ें : LEAKED: भारत में सलमान खान के पांच लुक में से एक लुक हुआ वायरल

इसके अलावा, शूटिंग का यह हिस्सा 60 से 9 0 के दशक तक फैली पीढ़ी की बात करेगा । गौरतलब है कि, भारत की कहानी 1947 के भारत-पाकिस्तान विभाजन के दौरान एक बेटे द्वारा अपने पिता को किये गए वादे पर आधारित है । इस फ़िल्म में भारत के 60 सालों के इतिहास को दर्शाया जाएगा । भारत एक कोरियन ड्रामा, ओड टू माई फ़ादर से प्रेरित है । इस फ़िल्म में सलमान के 5 अलग-अलग अवतार देखने को मिलेंगे । सलमान, कैटरीना ऐर जैकी श्रॉफ़ के अलावा इस फ़िल्म में दिशा पटनी, सुनील ग्रोवर और तब्बू भी अहम भूमिका में नजर आएंगे । इसके अलावा वरुण धवन और नोरा फ़तेही का स्पेशल एपीरियंस देखने को मिलेगा ।