जहां हर कोई बेसब्री से सलमान खान और कैटरीना कैफ़ की फ़िल्म भारत के लिए प्रतिक्षा कर रहा है वहीं फ़िल्म की रिलीज के कुछ दिन पहले फ़िल्म के निर्देशक अली अब्बास जफ़र और सलमान खान ने भारत में कुछ बदलाव किए है । सेंसर बोर्ड से बिना किसी कटौती के पास होने के बावजूद मेकर्स ने फ़िल्म में 24 कट लगाए है क्योंकि सलमान खान और अली को लगता है कि फ़िल्म काफ़ी लंबी हो रही है और क्योंकि ज्यादा लंबी फ़िल्मों को दर्शकों द्दारा पसंद नहीं किया जाता है इसलिए भारत में 24 कट लगाना जरूरी थे ।

Bharat: रिलीज से पहले सलमान खान और अली अब्बास जफ़र ने फ़िल्म में किया ये बड़ा बदलाव

सलमान खान को भारत नहीं दिखाई ज्यादा लंबी

भारत तकरीबन 3 घंटे लंबी फ़िल्म है, इसलिए मेकर्स को लगा कहीं ब्लॉकबस्टर बनने में फ़िल्म का ये कमजोर प्वाइंट न हो जाए ।

भारत की बात करें तो इसमें हिंदुस्तान के 70 सालों का इतिहास दर्शाया जाएगा । इसलिए इसमें सलमान और कैटरीना पांच अलग-अलग अवतार में नजर आएंगे । फ़िल्म में सलमान भारत नाम के शख्स का किरदार अदा कर रहे हैं । दरअसल, सलमान और अली चाहते हैं कि दर्शक फ़िल्म से बंधे रहे इसलिए फ़िल्म को छोटा होना जरूरी है । वैसे सुनने में ये भी आया है कि फ़िल्म को छोटी करने के पीछे सलमान के पिता सलीम खान भी हैं, उन्होंने ही सुझाव दिया था कि, फ़िल्म जो कि 180 मिनट लंबी है उसे आदर्शत: 165 मिनट होना चाहिए । इसका मतलब ये है कि अब फ़िल्म पूरे 15 मिनट छोटी हो गई है ।

यह भी पढ़ें : Bharat: सेंसर बोर्ड ने सलमान खान की भारत को बिना किसी कटौती के दिया U/A सर्टिफ़िकेट

भारत की बात करें तो, यह कोरियन ड्रामा ओड टू माई फ़ादर का हिंदी रीमेक है । इस फ़िल्म में सलमान, कैटरीना, सुनील ग्रोवर, दिशा पाटनी, तब्बू और जैकी श्रॉफ़ अहम भूमिका में नजर आएंगे । अली अब्बास जफ़र द्दारा निर्देशित यह फ़िल्म 5 जून को ईद के दौरान सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।