कोरोना लॉकडाउन के बाद अनलॉक लागू होते ही धीरे-धीरे ही सही लेकिन फ़िल्म इंडस्ट्री का रुका हुआ काम फ़िर से पटरी पर आना शुरू हो गया । जहां मुंबई में टीवी शोज और फ़िल्मों की शूटिंग कोरोना संबंधी गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन करते हुए शुरू हुई वहीं देश के बाहर भी शूटिंग की इजाजत दे दी गई । अक्षय कुमार बॉलीवुड के पहले ऐसे अभिनेता बने जो अपनी पूरी फ़िल्म टीम के साथ विदेश में शूटिंग के लिए रवाना हुए । 6 अगस्त को अक्षय कुमार अपने को-स्टार्स वाणी कपूर, लारा दत्ता, हुमा कुरैशी व अन्य सितारों और 145 क्रू मेंबर्स सहित अपनी आगामी स्पाई थ्रिलर ड्रामा फ़िल्म बेल बॉटम के 40 दिन के शूट के लिए स्कॉटलैंड रवाना हुए । और अब बॉलीवुड हंगामा को एक्सक्लूसिवली पता चला है कि यू के पहुंचते ही वहां के सरकारी निर्देशानुसार अक्षय कुमार को उनकी पूरी टीम के साथ 14 दिन के लिए क्वारंटीन किया गया । और अब बेल बॉटम टीम का क्वारंटीन पीरियड खत्म हो गया है और अब वह शूटिंग शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं ।

बेल बॉटम की शूटिंग के लिए स्कॉटलैंड गए अक्षय कुमार और उनकी टीम 14 दिन के क्वारंटीन के बाद फ़ाइनली अब शूटिंग शुरू करेंगे

अक्षय कुमार अब बेल बॉटम की शूटिंग शुरु करने के लिए तैयार

“फ़िल्म की पूरी टीम को ग्लासगो में एक होटल में 14 दिनों के लिए क्वारंटीन में रखा गया । और अब सभी का क्वारंटीन पीरियड खत्म हो चुका है । और अब सभी 40 दिनों का शूट शुरू करेंगे ।” फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने बताया । सूत्र ने आगे ये भी बताया कि, फिल्म की शूटिंग की अनुमति के लिए यूके की सरकार द्वारा सख्त दिशा-निर्देश जारी किए गए थे और बेल बॉटम टीम उन सभी का पालन करेगी । “बेल बॉटम टीम स्कॉटलैंड में चार अलग-अलग स्थानों में शूटिंग करेगी जिसमें से ग्लासगो भी एक जगह है । क्रू मेंबर्स को सख्ती से कोरोना संबंधी गाइडलाइन्स का पालन करना होगा । और फ़िल्म के सेट को कोरोना वायरस से बचाने के लिए जब तक शूटिंग चलेगी तब किसी को भी सिवाय फ़िल्म की टीम मेंबर्स के बाहर के किसी भी व्यक्ति से मिलने की इजाजत नहीं है ।”

उच्च तकनीक के सुरक्षा उपकरण

अक्षय और मेकर्स ने सभी की सुरक्षा और स्वास्थ्य का खास ख्याल रखने के लिए खासे इंतजाम किए हैं । ऑक्सिजन लेवल, बुखार, हृदय गति पर नजररखने के लिए उनके पास उच्च तकनीक से युक्त उपकरण हैं । यूके के 40 दिन के शूटिंग शेड्यूल का पूरा होने के बाद बाकी की शूटिंग मुंबई में होगी ।

यह भी पढ़ें : अक्षय कुमार की जासूसी ड्रामा बेलबॉटम कोरोना संकट के बीच विदेश में शूट होने वाली पहली फ़िल्म बनेगी

80 के दशक में बेस्ड इस फ़िल्म में अक्षय रेट्रो लुक में नजर आएंगे । रंजीत एम तिवारी के निर्देशन में बनने वाली इस फ़िल्म की कहानी असीम अरोड़ा और परवेज शेख ने लिखी है । जबकि इसे वाशु भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख, मोनिषा अडवाणी, मधु भोजवाणी और निखिल अडवाणी द्दारा प्रोड्यूस किया जाएगा । बेल बॉटम 2 अप्रैल 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।