रणबीर कपूर, अमिताभ बच्चन और आलिया भट्ट की साई-फ़ाई थ्रिलर फ़िल्म ब्रह्मास्त्र ने रिलीज़ होने में भले ही समय लगाया हो लेकिन जब से थिएटर में आई तो फ़िल्म ने अपनी बॉक्स ऑफिस सफलता से इतिहास रच दिया । 9 सितंबर, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई ब्रह्मास्त्र ने भारत में 257.44 करोड़ रू का कारोबार किया । अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित तीन पार्ट की ब्रह्मास्त्रपार्ट वन शिवा के बाद सभी इसके दूसरे पार्ट की डिमांड करने लगे । और अब डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने खुलासा किया है कि, वह अब ब्रह्मास्त्र के सीक्वल की तैयारी कर रहे हैं जिसे वह एक साथ शूट करेंगे और साल 2026 में रिलीज़ करने की प्लानिंग कर रहे हैं ।

रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र का सीक्वल 2026 में होगा रिलीज ; डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने कहा-  “ब्रह्मास्त्र 2 और 3 एक साथ होगा शूट, राइटिंग में नहीं होगा कोई समझौता”

रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र का सीक्वल

नई दिल्ली में News18 राइजिंग इंडिया शिखर सम्मेलन में अयान मुखर्जी ने कहा,  “हम ब्रह्मास्त्र 2 और 3 को एक साथ बनाएंगे । सच तो यह है कि हमें इसे लिखने में थोड़ा समय लगने वाला है । मुझे पता है कि सीक्वल का बबेसब्री से इन्तज़ार है । लोग चाहते हैं कि फिल्म (फिल्म का दूसरा भाग) जल्दी रिलीज़ हो । लेकिन बिना समझौता किए हम पहले इसे अच्छी तरह से लिखेंगे । मुझे लगता है कि अब से लगभग तीन साल बाद हम ब्रह्मास्त्र 2 को बड़े पर्दे पर देखेंगे ।

भले ही ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन- शिवा बॉक्स ऑफिस पर सफल रही, लेकिन इसके कमजोर डायलॉग्स, जिसे हुसैन दलाल ने लिखे थे, की खूब आलोचना हुई थी । इस पर डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने कहा, “हमें कुछ मिक्स्ड रिएक्शन मिले थे  । फिर भी हमने अच्छी कमाई की । बहुत सारे लोगों ने हमारी फिल्म को पसंद  किया । स्ट्रीमिंग (प्लेटफॉर्म) पर भी इसने अच्छा प्रदर्शन किया । यह शायद 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म है । लेकिन मैं अभी भी उस आलोचना को बहुत स्पष्ट रूप से सुनता हूं ।

उन्होंने आगे कहा, “बात यह है कि मैं इसमें से कुछ आलोचना को स्वीकार करता हूं और इससे सहमत हूं । उस आलोचना में से कुछ ब्रह्मास्त्र के लेखन और कहानी से जुड़े कुछ पहलुओं के बारें में है । मैं इन बातों को समझना चाहता हूं और भाग दो को बेहतर बनाना चाहता हूं ।

ब्रह्मास्त्र के पहले पार्ट में शाहरुख खान का कैमियो ने खूब सुर्ख़ियाँ बटोरी थी । इस फ़िल्म में रणबीर, आलिया और अमिताभ के अलावा मौनी रॉय ने भी अहम भूमिका निभाई थी । वहाँ फ़िल्म में निगेटिव किरदार में नज़र आईं