अप्लॉज एंटरटेनमेंट लेकर आ रहे हैं राजीव गांधी हत्याकांड पर आधारित एक वेब सीरीज जो अनिरुध्य मित्रा की बुक " नाइनटी डेज़: द ट्रू स्टोरी ऑफ़ द हंट फ़ॉर राजीव गांधीज़ असैसिन" पर आधारित है । इस वेब सीरिज को नागेश कुकुनूर डायरेक्ट करेंगे । पूर्व प्रधान मंत्री राजीव गांधी की हत्या सर्वविदित रही है और फिर भी इस घटना के पीछे कई छिपे हुए सच ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया । इस जघन्य अपराध के तत्काल बाद की घटनाओं पर प्रकाश डालते हुए, अप्लॉज एंटरटेनमेंट, आदित्य बिड़ला समूह ने एक क्राइम प्रोसीजरल को ग्रीन लाइट दी है जो लेखक अनिरुध्य मित्रा की हाल ही में लॉन्च की गई किताब - 'नाइनटी डेज: द ट्रू स्टोरी ऑफ द हंट फॉर राजीव गांधी असासीन'( Ninety Days: The True Story of the Hunt for Rajiv Gandhi’s Assassin) पर आधारित है जिसे हार्पर कॉलिन्स पब्लिशर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा प्रकाशित किया गया था ।

अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने अनाउंस की राजीव गांधी हत्याकांड पर आधारित वेब सीरीज, नागेश कुकुनूर करेंगे डायरेक्ट

राजीव गांधी हत्याकांड पर आधारित एक वेब सीरीज

कंटेंट स्टूडियो ने हाल ही में कई एक्साइटिंग प्रोजेक्ट की घोषणा की, जिसमे तनाव, गांधी और स्कैम 2003 का नाम शामिल है, और अब उन्होंने अनिरुध्य मित्रा की पुस्तक के राइट्स भी हासिल कर लिए हैं। पूर्व पत्रकार अनिरुद्ध्य, इन्वेस्टिगेशन पर रिपोर्ट करने वाले और हत्यारों की तलाश के दौरान कई एक्सक्लूसिव स्टोरीज ब्रेक करनेवालो में से एक थे । इस सीरिज में यह दर्शाया जाएगा कि कैसे सीबीआई की विशेष इन्वेस्टिगेशन टीम ने हत्या की साजिश का पर्दाफाश किया, हत्यारों की पहचान की और मास्टरमाइंड को उसके अंतिम ठिकाने तक पहुंचाया ।

एक्लेम्ड फिल्म डायरेक्ट और नेशनल अवार्ड रेसिपियंट नागेश कुकुनूर ने इससे पहले "सिटी ऑफ ड्रीम" के लिए अप्लॉज एंटरटेनमेंट के साथ कोलाबोरेट किया था, जो एक बड़ी हिट थी और उन्होंने इसका निर्देशन किया था ।

अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने अनाउंस की राजीव गांधी हत्याकांड पर आधारित वेब सीरीज, नागेश कुकुनूर करेंगे डायरेक्ट

अप्लॉज एंटरटेनमेंट के सीईओ समीर नायर ने पुष्टि की कि, “महत्वाकांक्षी, साहसी और बाधाकारी होने के मूल्यों से प्रेरित और निर्देशित, हमारा मानना है यह कि अनिरुद्धय मित्रा की किताब का एडेप्टेशन निश्चित रूप से एक सम्मोहक कहानी है जिसे बताना जरूरी है। अधिकांश लोग समाचार के माध्यम से इस घटना के बारे में जानते हैं और अब उन्हें भारतीय इतिहास में सबसे बड़े मैनहंट का एक ड्रामाटाइस्ड इनसाइड व्यू देखने को मिलेगा। इस दिल को छू लेने वाली कहानी को कंटेमप्ररी ऑडियंस तक पहुंचाने के लिए हम एक बार फिर से निर्देशक नागेश कुकुनूर के साथ सहयोग करके खुश हैं।”

निर्देशक नागेश कुकुनूर कहते हैं, “मैं राजीव गांधी के असैसिन नाईंटी डेज़: द ट्रू स्टोरी ऑफ द हंट से एडैप्टेड एक थ्रिलिंग और दिल्चप्स कहानी बनाने के लिए काफी उत्सुक हुं । अप्लॉज एंटरटेनमेंट के साथ सहयोग करना हमेशा एक समृद्ध और रचनात्मक रूप से संतोषजनक अनुभव रहा है और यह देखने के लिए उत्साहित है कि यह कैसे सामने आता है ।”

लेखक अनिरुद्धय मित्रा कहते हैं कि, “विथ नाइनटी डेज़: द ट्रू स्टोरी ऑफ़ द हंट फ़ॉर राजीव गांधीज़ असैसिन' के जरिए मैंने भारत में शुरू किए गए सबसे बड़े मैनहंट का सबसे निश्चित विवरण प्रदान करने की कोशिश की है। ऑडियो विजुअल फॉर्मेट कहानी के कई पहलुओं और लेयर्स को बहुत ही बारीकी और मनोरंजक तरीके से प्रस्तुत करता है। मुझे पूरा विश्वास है कि अप्लॉज एंटरटेनमेंट के दमदार स्टोरी के प्रति रुचि और नागेश कुकुनूर जैसे मंझे हुए निर्देशक में बन रही यह सीरिज बहुत ही रोमांचक होगी। ”