अयान मुखर्जी द्दारा निर्देशित रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय की साई-फ़ाई थ्रिलर फ़िल्म ब्रह्मास्त्र 9 सितंबर को थिएटर में बड़े पैमाने पर रिलीज होगी । कहा जा रहा है कि, ब्रह्मास्त्र को सोलो रिलीज मिलने के साथ दुनियाभर में अभी तक की सबसे ज्यादा स्क्रीन्स मिली है । सबसे लंबे समय में बनी ब्रह्मास्त्र कई कारणों से लगातार चर्चा में बनी हुई है । हैवी वीएफ़क्स, हाई-ऑक्टेन विजुअल्स, शैली और आकर्षक स्टारकास्ट के चलते ब्रह्मास्त्र अपने हाई बजट के कारण भी लोगों के बीच छाई हुई है । और इसका सबूत ब्रह्मास्त्र की एडवांस बुकिंग में देखने को मिला । ब्रह्मास्त्र की एडवांस बुकिंग को काफ़ी पॉजिटिव रेस्पॉन्स मिल रहा है । वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिलीज से महज 3 दिन दूर ब्रह्मास्त्र को सीबीएफ़सी से भी मंजूरी मिल गई है ।

रणबीर कपूर, आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र को सीबीएफसी ने यू/ए सर्टिफिकेट के साथ किया पास ; 2 घंटे 46 मिनट है फ़िल्म का रन टाइम

रणबीर कपूर, आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र हुई पास

बॉलीवुड हंगामा को ब्रह्मास्त्र को सीबीएफसी (सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन) ने यू/ए सर्टिफिकेट के साथ मंजूरी दे दी है । इतना ही नहीं, हमने यह भी सुना है कि ब्रह्मास्त्र का रन टाइम मौजूदा समय की फ़िल्मों से थोड़ा लंबा होगा । फ़िल्म की लंबाई 166.54 मिनट [2 घंटे, 46 मिनट और 54 सेकंड] यानी तकरीबन 3 घंटे बताई जा रही है । फ़िल्म को लेकर बढ़ी प्रत्याशा और हाइप को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि दर्शकों को फ़िल्म का करीब 3 घंटे का रन टाइम बोर नहीं करेगा ।

410 करोड़ रु है फ़िल्म का बजट

ब्रह्मास्त्र के बजट के बारें में विश्वस्त्र सूत्र ने बताया कि ब्रह्मास्त्र का बजट इतना बढ़ गया है कि वह बॉलीवुड की अब तक की सबसे महंगी फ़िल्म बन गई है । हमारे सूत्रों के अनुसार, प्रिंट और प्रचार खर्च को छोड़कर ब्रह्मास्त्र का आधिकारिक बजट 410 करोड़ रु है । “यह अब तक की सबसे महंगी बॉलीवुड फिल्म है और फिल्म के हर फ्रेम पर यह खर्च दिखाई देगा । ब्रह्मास्त्र को ऐसी फ़िल्म बनाने का इरादा था जो इससे पहले कभी नहीं देखी गई । अयान मुखर्जी और उनकी टीम इतनी शानदार विजुअल्स वाली फ़िल्म बनाने में कामयाब हुई । इसकी झलक फ़िल्म के ट्रेलर में देखने को मिल गई है ।” सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया ।

एडवांस टिकट बिक्री में आगे निकली ब्रह्मास्त्र

इससे पहले बॉलीवुड हंगामा ने अपने पाठकों को बताया था कि ओपनिंग डे की एडवांस टिकट बिक्री मामले में ब्रह्मास्त्र ने भूल भुलैया 2 और आरआरआर (हिंदी) को भी पीछे छोड़ दिया है । तीन प्रमुख राष्ट्रीय मल्टीप्लेक्स चैन्स में सिर्फ़ अपने शुरुआती दिन के लिए ब्रह्मास्त्र के 1.5 लाख से अधिक टिकट बेचने का अनुमान है । 2022 की पिछली रिलीज़ को देखें, एडवांस टिकट बिक्री के मामले में, ब्रह्मास्त्र कार्तिक आर्यन स्टारर भूल भुलैया 2 को पीछे छोड़ते हुए आगे निकल गई है । भूल भुलैया 2 के ओपनिंग डे के लिए 92,000 टिकटों की बिक्री हुई थी । वहीं एस एस राजामौली की राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर आरआरआर के लगभग 72,000 टिकट बिके थे । देखा जाए तो, ब्रह्मास्त्र की टिकटों की एडवांस टिकट बिक्री भूल भुलैया 2 की लगभग 1.5 गुना ज्यादा है ।

एडवांस टिकट बिक्री रिपोर्ट्स को देखते हुए उम्मीद लगाई जा रही है कि करण जौहर के प्रोडक्शन में बनी मेगाबजट फ़िल्म ब्रह्मास्त्र की ओपनिंग 20-25 करोड़ रु तक हो सकती है ।