कुछ दिन पहले बॉलीवुड हंगामा ने बताया था कि अनुष्का शर्मा 3 सालों के लंबे इंतजार के बाद फ़ाइनली फ़िल्मों में अपना कमबैक करने के लिए तैयार हैं । वह साल 2022 की शुरूआत में अपनी नई फ़िल्म का अनाउंसमेंट करेंगी । और आज अनुष्का की कमबैक फ़िल्म का ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट हो गया है । अनुष्का शर्मा नेटफ्लिक्स की ओरिजिनल फिल्म चकदा एक्सप्रेस के साथ अपना कमबैक करेंग़ी । इस फ़िल्म में अनुष्का शर्मा महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी का लीड किरदार निभाएंगी । नेटफ्लिक्स ने आज फ़िल्म की एक झलक शेयर की जिसमें अनुष्का शर्मा का फ़र्स्ट लुक देखने को मिला ।

नेटफ्लिक्स की फ़िल्म चकदा एक्सप्रेस से अपना कमबैक करेंगी अनुष्का शर्मा, बनेंगी महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी

अनुष्का शर्मा की चकदा एक्सप्रेस

चकदा एक्सप्रेस असल में महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी की जिंदगी पर आधारित बायोपिक फ़िल्म है जिसमें अनुष्का झूलन गोस्वामी के किरदार में नजर आएंगी । अनुष्का चकदा एक्सप्रेस को वास्तव में एक विशेष फिल्म कहती हैं क्योंकि यह जबरदस्त बलिदान की कहानी है ।

फ़िल्म का टीजर रिलीज करते हुए अनुष्का ने लिखा, “चकदा एक्सप्रेस पूर्व भारतीय कप्तान झूलन गोस्वामी के जीवन से प्रेरित है और यह महिला क्रिकेट के लिए लोगों का नजरिया बदलेगी । इसमें आप देखेंगे कि जब महिलाओं के लिए खेल खेलने के बारे में सोचना भी बहुत मुश्किल था, तब झूलन ने क्रिकेटर बनने और अपने देश को वैश्विक मंच पर गौरवान्वित करने का फैसला किया ।

झूलन का जीवन इस बात का जीवंत प्रमाण है कि जुनून और दृढ़ता किसी भी प्रतिकूलताओं पर विजय प्राप्त करती है । एक महिला के रूप में, मुझे झूलन की कहानी सुनकर गर्व हुआ और दर्शकों और क्रिकेट प्रेमियों के लिए उनके जीवन को दोहराने की कोशिश करना मेरे लिए सम्मान की बात है । एक क्रिकेट प्रेमी राष्ट्र के रूप में, हमें अपनी महिला क्रिकेटरों को उनका हक देना होगा ।”

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान थी झूलन

झूलन गोस्वामी के बारें में बात करें तो, वह भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान थी और ऑलराउंडर खिलाड़ी रह चुकी है । उन्होंने 2007 में आईसीसी पुरस्कार का खिताब भी जीता था । एम ए चिदम्बरम ट्रॉफी के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेट खिलाड़ी का भी खिताब झूलन गोस्वामी के नाम है ।

39 वर्षीय झूलन ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज 2002 में किया था । उन्होंने पिछले 20 साल में क्रिकेट की दुनिया में जबरदस्त छाप छोड़ी है और अपनी एक अलग पहचान बनाई है । वह अब तक 340 अंतरराष्ट्रीय विकेट चटका चुकी हैं । दाएं हाथ की गेंदबाज झूलन ने वनडे में 240, टी20 इंटरनेशनल में 56 और टेस्ट में 44 विकेट अपने नाम किए हैं। वह महिला वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं । वह 2000 से ज्‍यादा अंतरराष्ट्रीय ओवर डालनी वाली हैं इकलौती महिला बॉलर हैं । बता दें कि झूलन टीम इंडिया की कप्तान भी रह चुकी हैं । उन्होंने 2010 के विश्व कप में भारत की अगुवाई की थी और टीम सेमीफाइनल तक पहुंची ।