बॉलीवुड में हॉलीवुड फ़िल्मों का रीमेक बनाने का चलन नया नहीं है । अब तक हिंदी सिनेमा में कई हॉलीवुड फ़िल्मों का रीमेक बनाया जा चुका है । और अब एक और ब्लॉकबस्टर हॉलीवुड फ़िल्म, किल बिल का हिंदी रीमेक बनाने की तैयारी की जा रही है । लगभग 2 साल पहले निखिल द्विवेदी ने क्विंटेन टैरंटिनो की फ़िल्म किल बिल के हिंदी रीमेक के राइट्स खरीदे थे । उसके बाद से इस फ़िल्म का बेसब्री से इंतजार किया जाने लगा । और अब खबर आ रही है कि अनुराग कश्यप ने किल बिल के हिंदी रीमेक को बनाने का जिम्मा लिया है । अनुराग कश्यप इस फ़िल्म का निर्देशन करेंगे ।

हॉलिवुड फ़िल्म किल बिल के हिंदी रीमेक को कृति सैनॉन के साथ बनाएंगे अनुराग कश्यप

अनुराग कश्यप कृति सैनॉन के साथ बनाएंगे किल बिल

कहा जा रहा है कि अनुराग किल बिल के हिंदी वर्जन को अभिनेत्री कृति सैनॉन के साथ बनाएंगे । जिस रोल को ऑरिजनल फिल्म में उमा थरमन ने निभाया था उसे फ़िल्म के हिंदी वर्जन में कृति सैनॉन निभाएंगी । करीबी सूत्र ने इस बारें में बताया कि, “हालांकि अभी तक कुछ भी फ़ाइनल नहीं हुआ है । यह फ़िल्म अभी शुरूआती स्टेज में है । इसलिए अभी इसे क्यों लीक किया जाए ?”

मुझे समझ नहीं आ रहा आखिर कोई ऐसी फ़िल्म का हिंदी रीमेक क्यों बनाना चाह रहा है जो समझ और तर्क से परे है । जब फ़िल्म बनाने के लिए हमारे देश में ही सैकड़ों अनकही कहानियां हैं तो हम हॉलीवुड फ़िल्मों का रीमेक क्यों बना रहे हैं ? कुछ फ़िल्मों का रीमेक न बनाए जाए तो ही अच्छा है । मुझे उम्मीद है कि बहुत देर होने से पहले अनुराग कश्यप को इस बात का एहसास हो जाए ।