कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप देश में लगातार बढ़ता ही जा रहा है । ऐसे में मनोरंजन जगत कोरोना पीड़ितों और जरूरतमंदों की मदद के लिए लगातार आगे आ रहा है । सोनू सूद पिछले साल से ही लगातार जरूरतमंद लोगों की मदद में लगे हैं, वहीं सलमान खान सहित कई स्टार्स भी अपनी तरफ़ से हर संभव मदद दे रहे हैं । और अब अमिताभ बच्चन ने भी दिल्ली के एक गुरुद्वारे में चल रहे कोविड सेंटर के लिए 2 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद दी है । इसके अलावा अमिताभ बच्चन ने दुनिया के लोगों से अपील की है कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारत की मदद करें ।

अमिताभ बच्चन ने दिल्ली के गुरुद्वारे में चल रहे कोविड केयर सेंटर को दान दिए 2 करोड़ रु, ग्लोबल ईवेंट में भारत के लिए मांगी मदद

अमिताभ बच्चन ने बढ़ाया मदद का हाथ

अपनी सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए लोगों को कोरोना से सुरक्षा के लिए जागरूक कर रहे अमिताभ ने दिल्ली के एक कोविड सेंटर के लिए दो करोड़ रुपये दान दिए हैं । इतना ही नहीं, बिग बी कोविड सेंटर के आयोजकों को फोन कर रोजाना सुविधाओं का जायजा लेते रहते हैं । इस बात का खुलासा दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने एक ट्वीट में लिखा, “सिख महान हैं, सिखों की सेवा को सलाम… यह शब्द थे अमिताभ बच्चन जी के जब उन्होंने श्री गुरु तेग बहादुर कोविड केयर फैसिलिटी के लिए 2 करोड़ रुपये का योगदान दिया । दिल्ली ऑक्सीजन के लिए जूझ रही है, अमिताभ जी ने करीब रोजाना मुझे फोन करके फैसिलिटी के बारे में जायजा लिया है ।”

इसके अलावा बिग बी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें बिग बी इंटरनेशनल कार्यक्रम, वैक्स लाइव के एक ग्लोबल कार्यक्रम में लोगों से भारत की मदद की अपील करते दिखाई दे रहे हैं । इस ईवेंट में अमिताभ से पहले प्रिंस हैरी बोलते हैं और फिर महानायक आते हैं । अमिताभ ने कहा, “नमस्कार, मैं अमिताभ बच्चन हूं। मेरा देश भारत कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है । एक वैश्विक नागरिक होने के नाते मैं विश्व के सभी लोगों से निवेदन करता हूं कि वह खड़े हो । अपनी सरकारों और फार्मा कंपनी से बात करें और उन्हें सहयोग देने की अपील करें । हर छोटा प्रयास रंग लाता है। जैसे महात्मा गांधी जी ने कहा था की आप सरलता से पूरी दुनिया को हिला सकते हैं। शुक्रिया ।”