बॉलीवुड कलाकार जहां अपने अभिनय के लिए तो लोकप्रिय होते ही हैं साथ ही अपनी लग्जरी लाइफ़ को लेकर भी चर्चा में बने रहते हैं । बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन ने हाल ही में मुंबई में 31 करोड़ रुपए में एक डुप्लेक्स खरीदा है । अमिताभ बच्चन ने दिसंबर 2020 में यह प्रॉपर्टी खरीदी थी लेकिन इसका रजिस्ट्रेशन अप्रैल 2021 में कराया है ।

अमिताभ बच्चन ने मुंबई में खरीदा 31 करोड़ रुपए में एक आलीशान डुप्लेक्स, चुकाई 62 लाख रुपए की स्टांप ड्यूटी

अमिताभ बच्चन ने खरीदा 31 करोड़ रुपए में एक डुप्लेक्स

खबरों की मानें तो, 31 करोड़ रुपए की कीमत वाले इस डुप्लेक्स का साइज 5184 वर्गफुट है । अमिताभ ने यह डुप्लेक्स क्रिस्टल ग्रुप के अटलांटिस प्रोजेक्ट में खरीदा है । क्रिस्टल ग्रुप टीयर-2 लेवल का बिल्डर है । अभिनेता ने इस डुप्लेक्स के लिए 62 लाख रुपए की स्टांप ड्यूटी चुकाई है । महाराष्ट्र सरकार ने कोरोनावायरस संक्रमण के कारण स्टांप ड्यूटी में छूट दी थी जिसका फायदा भी अमिताभ को मिला है ।

अमिताभ के इस डुप्लेक्स में 6 कार पार्किंग हैं । 28 मंजिला इस इमारत में यह डुप्लेक्स फ्लैट 27वीं मंजिल पर स्थित है ।

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के बीच लग्‍जरी अपार्टमेंट्स की सेल बढ़ी है । कई सिलेब्रिटीज, बिजनसमैन, प्रफेशनल्‍स घर खरीद रहे हैं और कोविड की वजह से कम हुए दामों का फायदा उठा रहे हैं । पिछले 26 अगस्‍त को महाराष्‍ट्र सरकार ने कुछ समय के लिए घरों की स्‍टांप ड्यूटी घटाने का फैसला लिया था और इसे 31 दिसंबर 2020 तक के लिए 5 से 2 पर्सेंट कर दिया था ताकि रियल एस्‍टेट मार्केट में उछाल आ सके जो कि कोविड-19 की वजह से काफी प्रभावित हुआ। वहीं, 1 जनवरी से 31 मार्च 2021 तक स्‍टांप ड्यूटी 3 पर्सेंट की गई थी ।

बता दें कि इसी अपार्टमेंट में सनी लियोनी ने भी एक फ़्लैट खरीदा है जिसकी कीमत 16 करोड़ रु है । इसके अलावा फ़िल्ममेकर आनंद एल राय ने भी इसी अपार्टमेंट में 25.3 करोड़ रु का फ़्लैट खरीदा है ।