सौम्य जोशी के गुजराती नाटक पर बेस्ड, उमेश शुक्ला की आगामी फ़िल्म-102 नोट आउट, में एक 102 साल के पिता और उनके 72 साल के बेटे की दिलचस्प कहानी को दिखाया जाएगा । आपको बता दें कि इस फ़िल्म में अमिताभ बच्चन 102 साल के पिता का किरदार निभाएंगे जबकि ॠषि कपूर 72 साल के बेटे का किरदार निभाएंगे । इस फ़िल्म में दोनों अभिनेताओं की जोड़ी पूरे 26 साल बाद एक साथ बड़े पर्दे पर दिखाई देगी ।

हालांकि अमिताभ बच्चन इससे पहले अपनी आवाज में पनी कई फ़िल्मों के लिए कई गाने रिकॉर्ड कर चुके हैं, लेकिन ॠषि कपूर पहली बार माइक थामेंगे । हमने सुना है कि यह सब, तब शुरू हुआ जब अभिनेता, सलीम-सुलेमान के ऑफ़िस, अपनी फिल्म के लिए रिकॉर्ड किए गए दो गाने सुनने के लिए पहुंचे थे । और असल में यही वो जगह हैं जहां से यह आईडिया बाहर आया कि फ़िल्म में अमि्ताभ बच्चन और ॠषि कपूर की आवाज में एक मजेदार गाना जोड़ा जाए

हालांकि, शुरूआत में जब उन्होंने इस पर विचार किया तो यह कहा जा रहा था कि, यह फ़ैसला नहीं किया जा रहा था कि इस गाने को फ़िल्म में कहां सेट किया जाए । अंत में फ़ैसला हुआ कि जब अमिताभ बच्चन मालदीव से अपना जन्मदिन समारोह मनाकार वापस लौटेंगे तो इसका फ़ाइनल फ़ैसला लिया जाएगा । वहीं दूसरी तरफ़, ॠषि इस गाने की तैयारियों में जुटेंगे और गाने को रिकॉर्ड करने से पहले इसकी रिहर्सल भी शुरू करेंगे ।

अमिताभ बच्चन और ॠषि कपूर पहली बार, किसी फ़िल्म में गुजराती किरदार निभाते हुए नजर आएंगे । उमेश शुक्ला, जो न केवल खुद गुजराती हैं बल्कि, उन्होंने उस प्ले को भी प्रोड्यूस किया था जिसके ऊपर यह फ़िल्म बेस्ड है । फ़िल्म की स्क्रिप में उमेश शुक्ला ने इस समुदाय से कई हास्य को भी जोड़ा है ।

टी-सीरिज द्दारा निर्मित फ़िल्म 102 नोट आउट की शूटिंग कथित तौर पर अपनी समाप्ति के निकट है और बस कुछ ही दिन बचे हैं इस फ़िल्म के पूरा होने में । यह फिल्म काफी समय से बना रही थी लेकिन बीच में इसे कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ा, लेकिन इस वर्ष की शुरूआत में यह फ़िल्म फ़िर से शुरू हुई और अब गुड नोट के साथ खत्म भी होने के कगार पर है ।