अनलॉक 1 के लागू होते ही फ़िल्म इंडस्ट्री का काम भी धीरे-धीरे पटरी पर लौटना शुरू हो गया है । महाराष्ट्र सरकार ने सख्त गाइडलाइन्स के दिशा-निर्देशों के साथ फ़िल्मों और टीवी शोज की शूटिंग की इजाजत दे दी है । ऐसे में संजय लीला भंसाली की अटकी पड़ी आलिया भट्ट अभिनीत फ़िल्म गंगूबाई काठियावाड़ी की शूटिंग भी अब जल्द ही शुरू होने जा रही है । आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी लॉकडाउन के बाद मुंबई में शूट होने वाली बॉलीवुड की पहली फ़िल्म हो सकती है ।

आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी की शूटिंग जुलाई से हो सकती है शुरू, मुंबई फ़िल्मसिटी में अब भी बरकरार है फ़िल्म का आलिशान सेट

आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी का सेट अब भी बरकरार है

मुंबई की फ़िल्मसिटी में लॉकडाउन से पहले ही गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए एक भव्य सेट तैयार किया गया था, जो अभी तक बरकरार है । आलिया की गंगूबाई की 30 प्रतिशत शूटिंग अभी बाकी है । ऐसे में जुलाई में फ़िल्म की शूटिंग शुरू हो सकती है और इसे अगस्त के अंत तक खत्म करने का इरादा है । अब क्योंकि मुंबई में मॉनसून दस्तक दे चुका है इसलिए फ़िल्म के सेट को बारिश से पूरी तरह कवर कर दिया गया है ।

गंगूबाई के सेट पर बना 1950-60 के दशक का कमाठीपुरा

फ़िल्म के सेट की बात करें तो, भंसाली ने गंगूबाई की दुनिया को पर्दे पर दर्शाने के लिए एक आलीशान सेट बनाया है । इस सेट को देख आप यकीनन 1950-60 के दशक में पहुंचे जाएंगे । भंसाली ने सेट को 50-60 दशक के कमाठीपुरा बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है ।

भंसाली ने गंगूबाई के सेट पर 1950-60 के जमाने के दो सिनेमाहॉल रोशन टॉकीज और अल्फर्ट सिनेमाहॉल बनाए हैं । इस सिनेमाहॉल पर वही पुराने समय वाला दृश्य देखने मिल रहा । दूर-दूर तक बल्बों को लगाया गया है । रोशन टॉकीज पर राजकपूर की फिल्म जिस देश मे गंगा बहती है का पोस्टर लगा था और अल्फर्ट सिनेमा में गुरुदत्त और वहीदा रहमान की फिल्म प्यासा के प्रदर्शन का पोस्टर लगाया गया था । इसके अलावा सेट पर जगह-जगह उस जमाने की फेमस ऐक्ट्रेसेज, जैसे मधुबाला, वहीदा रहमान, मीना कुमारी, सुरैय्या और नरगिस दत्त के पोस्टर्स भी लगे हैं ।

यह भी पढ़ें : SCOOP: संजय लीला भंसाली की आलिया भट्ट अभिनीत गंगूबाई काठियावाड़ी में अजय देवगन और इमरान हाशमी का भी होगा अहम रोल

भंसाली की ये फ़िल्म मुंबई के कमाठीपुरा रेड लाइट एरिया की मशहूर गंगूबाई कोठेवाली की ज़िंदगी पर बेस्ड फ़िल्म है । इस फिल्म में साठ के दशक की मुंबई को दिखाया जाएगा । यह फ़िल्म 11 सितंबर 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज होनी है । गंगूबाई काठियावाड़ी को भंसाली प्रोडक्शसं के तहत बनाया जा रहा है ।