संजय लीला भंसाली की आलिया भट्ट स्टारर बहुप्रतिक्षित फ़िल्म गंगूबाई काठियावाड़ी की नई रिलीज डेट फ़ाइनल हो गई है । कोरोना के कारण अपनी तय रिलीज डेट से टली गैंगस्टर ड्रामा गंगूबाई काठियावाड़ी अब 25 फ़रवरी 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । इस फ़िल्म में आलिया भट्ट ने गंगूबाई का लीड किरदार निभाया है ।

संजय लीला भंसाली की आलिया भट्ट स्टारर गंगूबाई काठियावाड़ी को मिली नई रिलीज डेट, अब 25 फ़रवरी को सिनेमाघरों में होगी रिलीज

आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी को मिली नई रिलीज डेट

आज 28 जनवरी को भंसाली प्रोडक्शंस ने गंगूबाई काठियावाड़ी की नई रिलीज डेट- 25 फ़रवरी 2022, का अनाउंसमेंट सोशल मीडिया पर किया । प्रतिष्ठित 72वें बर्लिन अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में फिल्म का बहुप्रतीक्षित विश्व प्रीमियर होने के लिए पूरी तरह तैयार है ।

जहां गंगूबाई में आलिया लीड रोल में नजर आएंगी वहीं गंगूबाई काठियावाड़ी में अजय देवगन भी गेस्ट अपीरियंस में नजर आएंगे । वह इस फ़िल्म में रियल लाइफ़ माफ़िया डॉन करीम लाला का किरदार अदा करेंगे । भंसाली की ये फ़िल्म मुंबई के कमाठीपुरा रेड लाइट एरिया की मशहूर गंगूबाई कोठेवाली की ज़िंदगी पर बेस्ड फ़िल्म है । इस फिल्म में साठ के दशक की मुंबई को दिखाया जाएगा । यह फिल्म 'द माफिया क्वींस ऑफ मुंबई' उपन्यास से प्रेरित है ।

कौन है गंगूबाई

गंगूबाई की बात करें तो, गंगूबाई को कमाठीपुरा की क्वीन भी कहा जाता था । गंगूबाई की पहुंच मुंबई माफिया के साथ-साथ राजनेताओं तक थी । वो सेक्स वर्कर्स के लिए गॉडमदर बन गईं और लोग उन्हें गंगू मां कहकर पुकारने लगे । कहा जाता है कि, गंगूबाई भी सेक्स ट्रैफिकिंग की शिकार हुई थीं । गंगूबाई का नाम गंगा हरजीवनदास काठियावाड़ी था और वो गुजरात के काठियावाड़ की रहने वाली थीं । वो एक भरे-पूरे परिवार से ताल्लुक़ रखतीं थी । गंगू मुंबई आकर फ़िल्मों में अपनी किस्मत आज़माना चाहती थीं ।

संजय लीला भंसाली और डॉ. जयंतीलाल गड़ा (पेन स्टूडियो) द्वारा निर्मित, यह फिल्म अब 25 फरवरी, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है ।