लॉकडाउन के चलते बंद पड़े सिनेमाघरों के कारण फ़िल्ममेकर्स ने अपनी अटकी पड़ी को रिलीज करने के लिए ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म का सहारा लिया है । इसलिए अब कुछ फ़िल्में सिनेमाघरों की बजाए डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज की जाएंगी । ऐसे में ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म डिज्नी + हॉटस्टार पर जल्द ही आलिया भट्ट की आगामी फ़िल्म सड़क 2 का वर्ल्ड प्रीमियर होगा । इस हफ़्ते ही डिज्नी + हॉटस्टार ने ऑफ़िशियली इसका ऐलान किया था । इसी के साथ फ़िल्म के फ़र्स्ट लुक को भी रिलीज किया गया था जिसमें कैलाश पर्वत नजर आ रहा था । लेकिन रिलीज से पहले ही आलिया भट्ट और आदित्य रॉय कपूर की सड़क 2 विवादों में घिर गई है । दरअसल, महेश भट्ट और उनकी बेटी आलिया भट्ट के खिलाफ सड़क 2 में हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज कराया गया है ।

आलिया भट्ट और महेश भट्ट की सड़क 2 रिलीज होने से पहले ही विवादों में फ़ंसी, हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा

आलिया भट्ट की सड़क 2 पर हुआ केस

शिकायतकर्ता ने फिल्म के पोस्टर में कैलाश मानसरोवर की तस्‍वीर का उपयोग करने के लिए केस किया है । इस बाबत सिकंदरपुर के रहने वाले आचार्य चंद्र किशोर पराशर ने अपने वकील सोनू कुमार के जरिए आलिया, महेश भट्ट और प्रड्यूसर मुकेश भट्ट के खिलाफ सीजेएम के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है । सीजेएम मुकेश कुमार के न्यायालय में धारा 295 A,और 120 बी के तहत दर्ज कराया गया है । फिल्म में कैलाश पर्वत के फोटो को सोशल मीडिया में वायरल करके फोटो पर सड़क 2 लिखकर वायरल किया गया है जिसे हिन्दुओं की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने को लेकर विवाद दाखिल किया गया है ।

वकील प्रिय रंजन अणु ने बताया कि फिल्म निर्देशक महेश भट्ट, निर्माता मुकेश भट्ट अभिनेत्री आलिया पर फिल्म सड़क 2 में कैलाश पर्वत की तस्वीर को लेकर फोटो दिखाया गया है । उन्होंने कहा कि कैलाश पर्वत हिन्दुओं के लिए धर्मिक रूप से महत्वपूर्ण है इसलिए इन लोगों पर केस दाखिल हुआ है जिसकी सुनवाई 8 जुलाई 2020 को होगी ।

सड़क 2 में कैलाश मानसरोवर का महत्व

बता दें कि जब सड़क 2 का पोस्‍टर रिलीज हुआ था, तब आलिया ने बताया था कि इसमें कैलाश मानसरोवर की तस्‍वीर क्‍यों यूज की गई । उन्‍होंने कहा था, 'कैलाश पर्वत पर देवताओं और ऋषियों के पदचिन्ह हैं । यह देवताओं के देवता भगवान शिव का निवास है । तो क्या हमें वास्तव में किसी और चीज की या उस पवित्र स्थान में ऐक्‍टर्स की जरूरत है ? समय की शुरुआत से मानवता ने कैलाश में अपना आश्रय पाया । यह ऐसी जगह है जहां सभी खोज खत्‍म होती है । सड़क 2 प्यार की राह है । यह सीक्‍वल आपको सभी तीर्थों की मां तक ले जाएगा ।'

सड़क 2, साल 1991 में आई सड़क का सीक्वल है । इस फ़िल्म के साथ महेश भट्ट करीब दो दशक बाद डायरेक्शन में कमबैक कर रहे हैं । इस फ़िल्म में आलिया के अलावा पूजा भट्ट, आदित्य रॉय कपूर और संजय दत्त जैसे तमाम दिग्गज सितारे काम करते नजर आएंगे ।