अक्षय कुमार जल्द ही अपने करियर की पहली ऐतिहासिक फ़िल्म पृथ्वीराज में हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान के किरदार में नजर आएंगे । यशराज प्रोडक्शन की ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा फ़िल्म पृथ्वीराज में अक्षय कुमार के अपोजिट मानुषी छिल्लर नजर आएंगी, जो फ़िल्म में रानी संयोगिता के किरदार में दिखाई देंगी । डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बन रही इस फ़िल्म की शूटिंग की तैयारी लॉकडाउन से पहले ही शुरू हो चुकी थी लेकिन अब सुनने में आ रहा है कि बढ़ते लॉकडाउन के चलते अक्षय कुमार की पृथ्वीराज का बनाया गया ग्रैंड सेट तोड़ा जाएगा ।

अक्षय कुमार की ऐतिहासिक फ़िल्म पृथ्वीराज के भव्य सेट को अब हटाया जाएगा, ये है वजह

अक्षय कुमार की पृथ्वीराज का सेट बारिश में बचा पाना मुमकिन नहीं

एक अखबार में छपी खबर के मुताबिक, अक्षय की फ़िल्म पृथ्वीराज के लिए मुंबई में पृथ्‍वीराज पैलेस सेट तैयार किया गया था । जिसमें अक्षय और फ़िल्म की बाकी की टीम शूट करने वाली थी लेकिन उससे पहले ही लॉकडाउन हो गया और सभी शूटिंग रोक दी गई थी । अब क्योंकि बारिश शुरू होने वाली है ऐसे में फ़िल्म की टीम ने इस सेट को ध्वस्त करने का फ़ैसला किया है ।

कुछ महत्वपूर्ण दृश्यों का फिल्‍माया जाना अभी बाकी है

कहा जा रहा है कि यशराज प्रोडक्शसं ने इस उम्मीद से दो महीने तक सेट बचाकर रखा था कि जल्द ही सब कुछ ठीक हो जाएगा और फ़िर से शूटिंग शुरू हो जाएगी । लेकिन अब कुछ ही हफ़्तों में बारिश शुरू हो जाएगी और तब सेट को बचा पाना मुमकिन नहीं है । हालांकि अक्षय ने दहिसर में लगे सेट पर फिल्‍म का बड़ा हिस्‍सा पूरा कर लिया था लेकिन कुछ महत्वपूर्ण दृश्यों का फिल्‍माया जाना अभी बाकी है । कहा तो ये भी जा रहा है कि यदि अब जब भी शूटिंग फ़िर से शुरू होती है तो अब इंडोर सेट ही लगाया जाएगा ।

यह भी पढ़ें : Prithviraj: अपने किरदार में ढलने के लिए अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर को लेनी होगी क्लास

पृथ्वीराज की बात करें तो, यह एक ऐतिहासिक फ़िल्म है जिसमें हिंदू सम्राट पृथ्वीराज सिंह चौहान की जीवन गाथा को दर्शाया जाएगा । इतिहास में पृथ्वीराज और संयोगिता की प्रेम कहानी अमर है । इस फ़िल्म में अक्षय के अपोजिट मानुषी छिल्लर नजर आएंगी । इसके अलावा फ़िल्म में संजय दत्त, आशुतोष राणा और सोनु सूद भी अहम किरदार निभाते हुए नजर आएंगे ।

टेलीविजन शो चाणक्य और कई पुरस्कार विजेता पिंजर का निर्देशन कर चुके डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी अक्षय की पृथ्वीराज का निर्देशन कर रहे हैं । यह फ़िल्म इसी साल 2020 में दिवाली के मौके पर रिलीज होने वाली थी लेकिन अब इसकी रिलीज डेट आगे बढती हुई नजर आ रही है ।