अक्षय कुमार की पहली ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा फ़िल्म पृथ्वीराज रिलीज से पहले ही विवादों में घिर गई है । पृथ्वीराज को लेकर अजमेर में जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है । लोगों ने फिल्म को बॉयकॉट करने की मांग की है । भारी संख्या में लोग कलेक्टर दफ्तर पहुंचे । लोगों ने रास्ता जाम करते हुए अपना विरोध दर्ज किया । दरअसल, राजस्थान के गुर्जर समुदाय ने फिल्म पृथ्वीराज को लेकर धमकी दी है । गुर्जरों का दावा है कि फिल्म में महाराजा पृथ्वीराज चौहान के लिए राजपूत शब्द का इस्तेमाल किया गया है, जबकि वे राजपूत नहीं बल्कि गुर्जर समुदाय से ताल्लुक रखते थे । हालांकि, राजपूत समाज के नेताओं ने उनके दावे को पूरी तरह से खारिज कर दिया ।

अक्षय कुमार की पहली ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा फ़िल्म पृथ्वीराज को लेकर विवाद, इस बात को लेकर राजस्थान के गुर्जर समुदाय ने दी धमकी

अक्षय कुमार की पृथ्वीराज

गुर्जर समाज का कहना है कि अगर पृथ्वीराज चौहान के लिए 'राजपूत' शब्द इस्तेमाल किया जाता रहेगा तो वे फिल्म रिलीज नहीं होने देंगे । श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय प्रवक्ता विजेंद्र सिंह शक्तावत ने कहा कि गुर्जर शुरू में गौचर थे, जो बाद में गुज्जर और फिर गुर्जर में बदल गए । वे मूल रूप से गुजरात से आते हैं और इसलिए उन्हें यह नाम मिला । यह जगह से संबंधित शब्द है न कि जाति से संबंधित ।

इससे पहले भी फ़िल्म के पोस्टर को लेकर विवाद हुआ था । गुर्जर समाज के लोगों ने फ़िल्म में पृथ्वीराज बने अक्षय के लुक पर नाराजगी जताई थी ।

फ़िल्म में अक्षय के साथ 2017 की मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर रानी संयोगिता के रूप में नजर आएंगी । इस फ़िल्म के साथ मानुषी अपना बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं । इनके अलावा संजय दत्त जहां मोहम्मद गौरी के किरदार में नजर आएंगे वहीं सोनू सूद विख्यात कवि चंदबरदाई, जिसने सम्राट पृथ्वीराज चौहान के ऊपर पृथ्वीराज रासो की रचना की थी, की भूमिका निभा रहे हैं । कवि चंदबरदाई सम्राट पृथ्वीराज के बहुत करीब थे । इसलिए इस भूमिका के साथ सोनू का रोल फ़िल्म में अक्षय के साथ-साथ चलेगा ।

डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी पृथ्वीराज 21 जनवरी 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होनी है लेकिन बढ़ते कोरोना संकट को देखते हुए फ़िल्म की रिलीज पर सस्पेंस बन गया है । फ़िलहाल मेकर्स फ़िल्म के ट्रेलर को रिलीज करने की तैयारी में जुटे हुए हैं ।