पूजा एंटरटेनमेंट दर्शकों के लिए अक्षय कुमार स्टारर एक रेस्क्यू थ्रिलर मिशन रानीगंज लाने के लिए पूरी तरह तैयार है । यह फिल्म रानीगंज कोलफील्ड में एक असल जीवन की घटना से प्रेरित है और लेट श्री जसवंत सिंह गिल के साहसिक काम से प्रेरित है जिन्होंने भरत के कोल रेस्क्यू मिशन का नेतृत्व किया था । हाल में इस फिल्म का मोशन पोस्टर जारी किया गया जो उस रोमांचक बचाव अभियान की झलक पेश करता है जो तब शुरू हुआ जब खनिकों ने खुद को 350 फीट गहरी कोयला खदान के नीचे फंसा हुआ पाया । इस फिल्म में अक्षय कुमार, लेट जसवंत सिंह गिल के किरदार को जीवंत करते हुए, एक साहसी बचाव अभियान में खनिकों को बचाने वाले केंद्रीय व्यक्ति के रूप में उभरते हैं ।

अक्षय कुमार की रियल लाइफ बेस्ड रेस्क्यू थ्रिलर मिशन रानीगंज 6 अक्टूबर को होगी रिलीज ; फ़र्स्ट मोशन पोस्टर में मिली साहसिक कहानी की झलक

अक्षय कुमार की मिशन रानीगंज का मोशन पोस्टर

बता दें, जसवन्त सिंह गिल ने नवंबर 1989 में रानीगंज में बाढ़ वाली कोयला खदान के अंदर फंसे सभी जीवित खनिकों को बचाने में अहम भूमिका निभाई क्योंकि उन्होंने तमाम मुश्किलों के बावजूद भारत में एक सफल बचाव अभियान को अंजाम दिया।

फिल्म में अक्षय कुमार के साथ परिणीति चोपड़ा, कुमुद मिश्रा, पवन मल्होत्रा, रवि किशन, वरुण बडोला, दिब्येंदु भट्टाचार्य, राजेश शर्मा, वीरेंद्र सक्सेना, शिशिर शर्मा, अनंत महादेवन, जमील खान, सुधीर पांडे, बचन पचेरा, मुकेश भट्ट, ओंकार दास मानिकपुरी नजर आएंगे। 'मिशन रानीगंज' ह्यूमन स्पिरिट और इंजीनियरिंग माइंड्स के लचीलेपन, दृढ़ संकल्प और वीरता का एक प्रतीक है। यह फिल्म रुस्तम के बाद टीनू सुरेश देसाई की अगली थ्रिलर भी है, जिसने उन्हें बड़े पैमाने पर क्रिटिकल और कमर्शियल अक्लेम दिलाई।

वाशु भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख और अजय कपूर द्वारा निर्मित, 'मिशन रानीगंज' टीनू सुरेश देसाई द्वारा निर्देशित हैं। देश-दुनिया को हिलाकर रख देने वाला ये कोल माइन एक्सीडेंट और जसवंत सिंह गिल के नेतृत्व में रेस्क्यू टीम के अथक प्रयासों से बनी यह फिल्म 6 अक्टूबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।