साल 2019 अब अपने आखिरी पड़ाव पर है ऐसे में फोर्ब्स इंडिया ने साल 2019 की टॉप 10 ऐसे सेलेब्स की सूची जारी की है जिसने इस साल सबसे ज्यादा कमाई की । इस लिस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली नंबर वन पोजिशन पर हैं । जबकि बॉलीवुड स्टार में अक्षय कुमार ने कमाई के मामले में सभी बॉलीवुड सितारों को पीछे छोड़ दिया है । अक्षय कुमार ने 293.25 करोड़ रुपये की कमाई के साथ दूसरा स्थान हासिल किया है ।

साल 2019 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले बॉलीवुड अभिनेता बने अक्षय कुमार, सलमान खान और आलिया भट्ट

अक्षय कुमार बने बॉलीवुड के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता

बता दें कि, अनुमानित कमाई, फेम और सोशल मीडिया पॉप्‍युलैरिटी के हिसाब से ये सूची जारी की गई है । इस सूची में सलमान खान 229.25 करोड़ रुपये की कमाई के साथ तीसरे नंबर हैं । जबकि साल 2016 से सलमान खान इस लिस्ट में टॉप पर थे । अब वह खिसकर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं । वहीं अमिताभ बच्चन 239.25 करोड़ रुपये की अनुमानित कमाई के साथ चौथे स्थान पर हैं । शाहरुख खान नंबर 6 पर और रणवीर सिंह नंबर 7 पर शामिल हैं ।

वहीं इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली महिलाओं की टॉप 10 लिस्ट में आलिया भट्ट और दीपिका पादुकोण का नाम शामिल है । आलिया भट्ट 59.21 करोड़ रुपए कमाई के साथ जहां नं 8 पर तो दीपिका पादुकोण 48 करोड़ रुपए कमाई के साथ नं 10 पर हैं । रिपोर्ट के अनुसार, यह पहली बार शीर्ष 10 में ये दोनों जगह बनाई हैं ।