बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की 'मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू' दुनिया भर में रिलीज हो चुकी है। गुमनाम नायक जसवन्त सिंह गिल की कहानी पर आधारित इस फिल्म को दर्शकों से असाधारण प्रतिक्रिया मिली, सभी ने फिल्म के साथ-साथ जसवन्त सिंह गिल के रूप में अक्षय कुमार की एक्टिंग की भी दिल खोलकर तारीफ की है। शुक्रवार को फिल्म की रिलीज के बाद फिल्म को मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया का जादू कई दिनों तक दर्शकों पर चलने की पूरी उम्मीद है ।

मिशन रानीगंज को अपने पूरे करियर की सबसे अच्छी फिल्म मानते हैं अक्षय कुमार ; “मैंने अब तक लगभग 150 फिल्में की हैं, लेकिन यह मेरी सबसे अच्छी फिल्म है”

अक्षय कुमार की मिशन रानीगंज

वहीं इस फिल्म की रिलीज के बाद, अक्षय कुमार ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू के बारे में बात की है और कुछ ऐसा कह दिया जो शायद लोगों को थोड़ा सा हैरान कर दें क्योंकि अक्की ने इसे अपने करियर की बेस्ट फिल्म बता दिया हैं। उन्होंने कहा, “मैंने अब तक लगभग 150 फिल्में की हैं, लेकिन यह मेरी सबसे अच्छी फिल्म है।

वैसे अक्षय कुमार का यह बयान फिल्म मिशन रानीगंज को मिले रिस्पॉन्स पर खरा उतरता है क्योंकि इस फिल्म को साल 2023 की अब तक की एकमात्र ऐसी फिल्म डिक्लेयर किया गया है, जिसे सभी से सबसे ज्यादा पॉजिटिव रिस्पॉन्स ही मिला है। ये फिल्म बेहद पॉजिटिव वर्ड ऑफ माउथ के साथ दर्शकों से अच्छी समीक्षा हासिल कर रही है।

बता दें, मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू जसवंत सिंह गिल के नेतृत्व में बचाव दल के अथक समर्पण को दर्शाती है।  टीनू सुरेश देसाई द्वारा निर्देशित यह फिल्म उस कोयला खदान दुर्घटना को पर्दे पर जीवंत करती है जिसने न केवल देश बल्कि दुनिया को हिलाकर रख दिया था। यह फिल्म दर्शकों के लिए एक यादगार सिनेमाई अनुभव है। फिलहाल यह फिल्म अब सिनेमाघरों में लगी है।

अगर आपने अब तक इस फिल्म को नहीं देखा है, तो जरूर देखिए क्योंकि इस तरह की फिल्में कम ही बनती है, लेकिन सालों साल कर अपनी छाप छोड़ जाती है।